गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर COVID-19: एमसी मेरीकोम एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में करेंगी...

COVID-19: एमसी मेरीकोम एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में करेंगी दान

छह बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एमसी मेरीकोम ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में राज्यसभा की सांसद के तौर पर वह एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करेंगी। मेरीकोम का वेतन जिस बैंक में आता है, उन्होंने उस बैंक को लिखा है, ‘‘कोविड-19 महामारी को देखते हुए मैं अपने एक महीने का वेतन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दान करना चाहती हूं। इसके लिए मेरे खाते से एक लाख रुपये काट लिये जायें।’’

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की यह चैम्पियन खिलाड़ी 2016 में राज्यसभा की सांसद बनी थी। मणिपुर की इस खिलाड़ी ने हाल हीम टोक्यो ओलंपिक 2020 का टिकट कटाया था जिसे इस महामारी के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर 50 लाख रुपयों की आर्थिक दी तो वहीं सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपयों के चावल दान दिए हैं। रियो ओलंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए तेलंगाना और आंध्रा प्रदेश राज्यों के चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में पांच-पांच लाख रूपये दिए हैं। इनके अलावा भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने कोराना वायरस के संक्रमण से निपटने में मदद करने के लिए छह महीने के अपने वेतन को दान करने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें : ओलंपिक जब भी होंगे वे अहम होंगे, इसलिए हमें तैयार रहना होगा- मनु भाकर

यह भी पढ़ें: COVID-19: मनु भाकर आई मदद के लिए आगे, हरियाणा रिलीफ फंड में किया दान