Begin typing your search above and press return to search.

निशानेबाजी

ओलंपिक जब भी होंगे वे अहम होंगे, इसलिए हमें तैयार रहना होगा- मनु भाकर

ओलंपिक जब भी होंगे वे अहम होंगे, इसलिए हमें तैयार रहना होगा- मनु भाकर
X
By

Press Trust of India

Updated: 2022-04-19T00:38:59+05:30

टूर्नामेंट स्थगित होना, ट्रायल्स और शिविर का रद्द होना अभी भारत की युवा निशानेबाज मनु भाकर के लिये ज्यादा मायने नहीं रखते जिन्हें उम्मीद है कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग में दुनिया की जीत होगी। इस महामारी के कारण आगामी ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर गंभीर आशंकाएं पैदा हो गयी है और टोक्यो में पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रही यह 18 वर्षीय खिलाड़ी उन चीजों के बारे में नहीं सोच रही है जो उसके नियंत्रण से बाहर हैं।

भाकर ने पीटीआई से कहा, ''ट्रायल्स, प्रतियोगिताएं वर्तमान स्थिति में स्थगित होनी चाहिए क्योंकि अन्य बेहद महत्वपूर्ण चीजें हैं जिन्हें दुनिया से निबटना है।'' उन्होंने कहा कि निशानेबाज संबंधित संस्थाओं द्वारा जारी किये गये प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं। भाकर ने कहा, "हम स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों और विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन कर रहे हैं।" यह पिस्टल निशानेबाज उन कुछ निशानेबाजों में शामिल है जिन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के हाल में आयोजित ट्रायल्स में हिस्सा लिया था।

मनु भाकर ने कहा, ''शिविर की स्थिति अच्छी थी क्योंकि वहां कुछ निशानेबाज ही थे। वहां ज्यादा भीड़ नहीं थी और यह केवल तीन दिन के लिये था।'' भाकर से ओलंपिक खेलों के बारे में पूछा गया जिन पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं, उन्होंने कहा, ''मैं घर में आराम कर रही हूं। वर्तमान स्थिति में मेरी तैयारियां और मानसिकता प्रभावित नहीं हुई हैं। मैं अपना योगा सत्र और 'मेडिटेशन' जारी रखे हुए हूं। इससे मुझे शांतिचित बने रहने में मदद मिलती है।'' उन्होंने कहा, ''ओलंपिक जब भी होंगे वे अहम होंगे, इसलिए हमें तैयार रहना होगा। मैं योजना के अनुरूप ओलंपिक की तैयारियां कर रही हूं। ''

Next Story
Share it