शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम टोक्यो 2020 कोरोनावायरस के कारण कनाडा ने ओलंपिक में भाग नहीं लेने का किया...

कोरोनावायरस के कारण कनाडा ने ओलंपिक में भाग नहीं लेने का किया ऐलान

कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण ओलंपिक खेलों के आयोजन में भी संदेह की स्थिति बनी हुई है, इस बीच एक और बुरी खबर सामने आई है। आगामी टोक्यो ओलंपिक में कनाडा ने हिस्सा लेने से मना कर लिया है। कनाडा ने यह फैसला खिलाड़ियों के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए किया है। कनाडियन ओलिंपिक कमिटी (COC) और कनाडियन पैरालिंपिक कमिटी (CPC) ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते वह ओलिंपिक और पैरालिंपिक 2020 में हिस्सा नहीं लेगा।

कनाडियन ओलंपिक टीम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने स्पष्ट करते हुए लिखा, “कोविड-19 के खतरे को देखते हुए कनाडा की टीम समर ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेगी।” सीओसी और सीपीसी ने कहा कि अगर आईओसी यह (स्थगित करने का) निर्णय लेता है तो हमारा उसे पूर्ण समर्थन होगा। सीओसी और सीपीसी ने इन खेलों के बहिष्कार को स्थगित करने की अपनी मांग पर कहा, “हमें लगता है कि मौजूदा हालात में इन खेलों को स्थगित करना ही बेहतर है, ऐथलीट्स और विश्व समुदाय की सेहत और सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है।”

कनाडा के इस फैसले से निश्चित तौर पर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति पर दबाव बढ़ गया है। इस महामारी के चलते वैश्विक रूप से अब तक 13,000 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। दुनिया भर के कई देशों में कंप्लीट लॉकडाउन की स्थिति है। ऐसे में ओलिंपिक खेलों का समय पर आयोजन होना कई जानकारों को मुश्किल ही दिख रहा है।

यह भी पढ़ें: कोविड 19 ब्रेक में खेल से इतर कैरियर पर काम कर रहे हैं भारतीय टेनिस खिलाड़ी

यह भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा ने लोगों से किया अनुरोध, कोरोना वायरस को गंभीरता से लें