रविवार, नवम्बर 29, 2020
होम एथलेटिक्स नीरज चोपड़ा ने लोगों से किया अनुरोध, कोरोना वायरस को गंभीरता से...

नीरज चोपड़ा ने लोगों से किया अनुरोध, कोरोना वायरस को गंभीरता से लें

स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कहा कि वह एनआईएस पटियाला में अलग रहने के दौरान जिम में वर्कआउट करने के अलावा फिल्में देखने में व्यस्त हैं और उन्होंने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिये देश के लोगों से गरीबों की खातिर जिम्मेदारी से व्यवहार करने का आग्रह किया। टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके नीरज को भारतीय खेल प्राधिकरण ने 14 दिन अलग रहने की सलाह दी है क्योंकि वह तुर्की में ट्रेनिंग करके स्वदेश लौटे हैं।

नीरज चोपड़ा ने पटियाला से पीटीआई से फोन पर कहा, ‘‘मैं बिलकुल भी ट्रेनिंग नहीं कर रहा हूं। इस होस्टल में विदेश से ट्रेनिंग करके लौटे खिलाड़ी ही ठहरे हैं। उन्हें कहीं भी जाने की अनुमति नहीं है लेकिन हमें वर्कआउट के लिये एक पुराना जिम दिया गया है ताकि हम फिट रहें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस खाली समय का इस्तेमाल संगीत सुनने, परिवार वालों और दोस्तों से फोन पर बात करके और थोड़ा बहुत पढ़ने में कर रहा हूं। कभी कभार अपने लैपटॉप पर फिल्में भी देख रहा हूं।’’

चोपड़ा ने अपने साथी भारतीयों से खतरनाक कोरोना वायरस को गंभीरता से लेने और अधिकारियों द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को इस महामारी को गंभीरता से लेना चाहिए और दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। उन्हें यह खुद ही करना चाहिए जैसे प्रधानमंत्री का जनता कर्फ्यू। यूरोप में देश बहुत छोटे होते हैं और उनके पास बेहतरीन मेडिकल सुविधायें हैं लेकिन वे गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं। नीरज ने कहा, ‘‘हमारा देश काफी बड़ा है जिसमें काफी संख्या में गरीब लोग हैं। अगर हमारा देश इस महामारी के तीसरे चरण में पहुंच जायेगा तो इसके बहुत ही भयावह नतीजे होंगे। हमें इस बीमारी के अगले चरण में पहुंचने से पहले ही इसे रोकने की कोशिश करनी चाहिए। इसलिये हम सभी को जिम्मेदार नागरिक बनना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाने का प्रयास करना चाहिए।”