शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम टेनिस फेड कप: भारत ने कोरिया को 2-1 से हराया, सानिया मिर्जा-अंकिता रैना...

फेड कप: भारत ने कोरिया को 2-1 से हराया, सानिया मिर्जा-अंकिता रैना ने जीता अपना युगल मैच

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी जोड़ीदार अंकिता रैना के साथ मिलकर अपना युगल मुकाबला जीत लिया, जिसकी बदौलत भारत ने दुबई में खेले जा रहे फेड कप मुकाबले में कोरिया को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिन्दा रखा है। इनके अलावा भारत की ओर से रुतुजा भोंसले ने अपना एकल मुकाबला जीता।

कोरिया के खिलाफ खेले गये फेड कप के पहले मैच में एकल वर्ग में रुतुजा भोसले ने जीत से शुरुआत की। रुतुजा ने अपने से ऊपरी रैंकिंग की सु जेओंग जंग को 7-5 6-4 से हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलवा दी। दूसरे मुकाबले में भारत की ओर से अंकिता रैना मोर्चे पर थी लेकिन वह ना-ले हान की चुनौती को पार नहीं कर सकी। अंकिता को सीधे सेटों में  4-6 0-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के साथ तीसरा मुकाबला अब निर्णायक हो गया।

तीसरा मुकाबले में सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की युगल जोड़ी ने ना-रि किम और हान को की कोरियाई जोड़ी को 6-4, 6-4 से हराकर टाई को 2-1 से भारत के पक्ष में कर दिया। यह युगल मुकाबला 1 घंटा 39 मिनट तक चला। इस जीत के साथ भारतीय टीम छह टीमों के एशिया/ओशिनिया ग्रुप में दूसरे स्थान पर आ गई है। गौरतलब है कि पहले स्थान पर चीन है, जिसने कोई भी टाई नहीं हारा है। भारतीय टीम के सामने अगले टाई में ताइवान की कठिन चुनौती रहने वाली है। यह टाई शुक्रवार को खेली जाएगी, जिसे भारतीय हर हाल में जीतना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: फेड कप: अंकिता रैना की हार के साथ चीन ने भारत को हराया

इससे पहले भारतीय टीम को अपने पहली टाई में चीन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, जबकि दूसरी टाई में भारतीय टीम ने उज़्बेकिस्तान पर अपनी पहली जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें: फेड कप: भारत ने उज़्बेकिस्तान को हराकर दर्ज की अपनी पहली जीत