शुक्रवार, नवम्बर 27, 2020
होम टेनिस फेड कप: भारत ने उज़्बेकिस्तान को हराकर दर्ज की अपनी पहली जीत

फेड कप: भारत ने उज़्बेकिस्तान को हराकर दर्ज की अपनी पहली जीत

दुबई में खेले जा रहे फेड कप में भारतीय टीम ने उज्बेकिस्तान को 3-0 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की है। भारत की ओर से अंकिता रैना और रुतुजा ने अपने-अपने मैच जीते। रुतुजा ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए तीन सेट तक चले मुकाबले में अकगुल अमानमुरादोवा को 2-6,6-2, 7-5 से हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में अंकिता ने सबिना शरारिपोवा को 7-5,6-1 से पराजित किया।

इसके साथ ही अंकिता और सबिना के बीच अब तक छह मुकाबले खेले गये हैं और अंकिता की यह दूसरी जीत है। अंकिता और सबिना के बीच पहला युगल में रिया भाटिया और सोजन्य भावीसेट्टी ने यसमिना व सेतोरा को 6-3, 6-1 से मात दी। भारत का अब बृहस्पतिवार को सामना कोरिया से होगा।

यह भी पढ़ें: फेड कप: अंकिता रैना की हार के साथ चीन ने भारत को 2-0 से हराया

इससे पहले भारत को अपने पहले मैच में चीन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। चीन के खिलाफ पहले मैच में जहाँ रुतुजा भोसले को शुआई झांग से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं दूसरे एकल मैच में अंकिता रैना, वांग की चुनौती को पार नहीं कर सकी थी। चीन की वांग के खिलाफ अंकिता रैना ने अच्छा प्रदर्शन किया था और पहला सेट जीत भी लिया था। हालांकि, अंततः भारतीय खिलाड़ी को हार का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि छह टीमों के इस मुकाबले से दो शीर्ष टीमें अप्रैल में होने वाले फेड कप प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करेंगी।