शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर भारत का बेल्जियम दौरा: 24 घंटों में टीम इंडिया की स्पेन पर...

भारत का बेल्जियम दौरा: 24 घंटों में टीम इंडिया की स्पेन पर दो धमाकेदार जीत

बेल्जियम दौरे पर गई भारतीय मेंस हॉकी टीम का शानदार सफ़र रविवार को भी जारी रहा, टीम इंडिया ने 24 घंटों के अंदर दूसरी बार स्पेन को मात देकर इस दौरे पर जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है। भारत ने ये मुक़ाबला 4-1 से जीता, इस मैच में टीम इंडिया की तरफ़ से हरमनप्रीत ने दो गोल दागे, जबकि एस वी सुनील, आकाशदीप और रमनदीप के नाम एक-एक गोल रहा। इससे पहले शनिवार की शाम भी भारत ने स्पेन को 6-1 से करारी शिकस्त दी थी।

इससे पहले शनिवार को भारत ने स्पेन को 6-1 से रौंद डाला था

पहला क्वार्टर स्पेन 1 भारत 1

स्पेन बनाम भारत, दूसरा टेस्ट मैच

रविवार को मैच का आग़ाज़ भारत के लिए अच्छा नहीं रहा था और शुरुआती मिनटों में ही स्पेन ने गोल करते हुए भारत पर दबाव बना दिया था। हालांकि भारत ने बेहतरीन अंदाज़ में वापसी करते हुए आकाशदीप के गोल की बदौलत मैच 1-1 से बराबरी पर ले आए थे। पहले क्वार्टर में इसके बाद दोनों टीमों की तरफ़ से कोई गोल नहीं हुआ और स्कोर 1-1 से बराबर था।

दूसरा क्वार्टर (हाफ़ टाइम) स्पेन 1 भारत 2

पहला क्वार्टर एक-एक से बराबर होने के बाद अब सभी की नज़रें दूसरे क्वार्टर पर थीं, उम्मीद थी कि भारतीय टीम इस क्वार्टर में बढ़त की तरफ़ जाएगी। हुआ भी ठीक ऐसा ही मिड फ़िल्ड से मिले पास को एस वी सुनील ने अपने चिर परिचित अंदाज़ में गोल पोस्ट के अंदर पहुंचाते हुए भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी थी। सुनील का बेल्जियम दौरे पर ये पहला गोल था, हालांकि स्पेन की तरफ़ से वापसी करने की भरपूर कोशिश जारी थी लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति को भेद पाने में स्पैनिश खिलाड़ी नाकाम रहे और 2-1 की बढ़त के साथ भारत ने हाफ़ टाइम ख़त्म किया।

हॉकी की सभी अपडेट के लिए यहां क्लिक करें और इसे बुकमार्क में सेव कर लें

तीसरा क्वार्टर स्पेन 1 भारत 4

तीसरे क्वार्टर में टीम इंडिया आक्रामक अंदाज़ में मैदान पर उतरी थी, और कुछ ही मिनटों में भारत ने इस आक्रामकता को बढ़त में तब्दील करते हुए स्पेन पर 3-1 से आगे हो गए। भारत के लिए ये गोल 31वें मिनट में रमनदीप सिंह ने दागा, यहां से स्पेन की वापसी अब मुश्किल लगने लगी थी। तीसरे क्वार्टर के ख़त्म होते होते तक भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने एक और गोल दागते हुए भारत को 4-1 से आगे बढ़ा दिया था।

रमनदीप सिंह ने दागा तीसरा गोल

चौथा क्वार्टर (फ़ुल टाइम) स्पेन 1 भारत 5

आख़िरी क्वार्टर में भारत ने स्पेन को तब क़रीब क़रीब मैच से बाहर ही कर दिया जब हरमनप्रीत ने मैच का पांचवां और अपना कुछ ही मिनटों में दूसरा गोल करते हुए भारत को 5-1 से आगे कर दिया था। मैच में अब दो मिनट से भी कम का समय बचा हुआ था और तभी स्पेन को पेनल्टी कॉर्नर भी मिला, लेकिन भारत ने इसे बचा लिया और अभी भी 5-1 से आगे था। आख़िरी कुछ सेकंड्स का जब खेल बचा था तो एक बार फिर स्पेन की झोली में पेनल्टी कॉर्नर गया जिसे टीम इंडिया ने दोबारा बचाते हुए मैच 5-1 से जीत लिया।

भारत की बेल्जियम दौरे पर ये लगातार तीसरी जीत है, टीम इंडिया ने दौरे का आग़ाज़ वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को 2-1 से हराते हुए किया था और फिर लगातार दो मैचों में स्पेन को भी शिकस्त दी है। टीम इंडिया को इस दौरे पर दो और मैच खेलने हैं जो मेज़बान बेल्जियम के ख़िलाफ़ होंगे।