Begin typing your search above and press return to search.

ताजा खबर

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 13 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 13 फरवरी 2020
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-05-01T21:38:08+05:30

मैनचेस्टर यूनाइटेड और ईस्ट बंगाल के बीच मैच को लेकर संशय बरकरार

भारत के फुटबॉल प्रशंसक कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में प्रीमियर लीग के दिग्गज क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड और ईस्ट बंगाल के बीच एक दोस्ताना मैच की उम्मीद कर रहे हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि आधिकारिक पुष्टि होने से पहले प्रशंसकों को थोड़ी देर इंतजार करना पड़ सकता है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के अधिकारियों ने अभी इसको लेकर कुछ स्पष्ट नहीं किया है, लेकिन सूत्रों के अनुसार इसको लेकर बात अंतिम चरण पर है।

खेलो इंडिया विंटर गेम्स का आयोजन लद्दाख और जम्मू कश्मीर में होगा, किरेन रिजिजू ने की घोषणा

पहले खेलों इंडिया शीतकालीन खेलों का आयोजन लद्दाख और जम्मू कश्मीर में होने वाला है। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने बुधवार को यह घोषणा की है। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख इस महीने पहले खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों की मेजबानी करेगा जबकि मार्च में इस तरह की प्रतियोगिता जम्मू-कश्मीर में आयोजित होगी। खेलो इंडिया शीतकालीन के अंतर्गत होने वाली इन प्रतियोगिताओं का खर्चा खेल मंत्रालय उठाएगा।

ओलंपिक क्वालीफायर्स के लिए मुक्केबाज अमित पंघाल को मिली शीर्ष वरीयता

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल को आईओसी की बॉक्सिंग टास्क फोर्स ने शीर्ष स्थान दिया है। वह दस सालों के बाद क्वालीफायर्स में शीर्ष वरीयता प्राप्त करने वाले दूसरे भारतीय मुक्केबाज बने हैं। उनसे पहले ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह शीर्ष मुक्केबाज बने थे, जब उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में 75 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया था। गौरतलब है कि ओलंपिक क्वालीफायर्स मुकाबले मार्च में जॉर्डन में खेले जाने हैं।

मेरा लक्ष्य देश का पहला मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स चैंपियन बनना है- रितु फोगाट

पहलवान से मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में अपना करियर बनाने वाली रितु फोगाट सफलता की नई ऊंचाई की ओर अग्रसर हैं। रितु का अगला लक्ष्य देश का पहला मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स विश्व चैंपियनशिप बनना है। इसको लेकर वह कड़ी तैयारियां भी कर रही हैं। इसके अलावा उनका मानना है कि विनेश फोगाट देश के लिए ओलंपिक पदक हासिल कर सकती हैं।

बेंगलुरु ओपन: लिएंडर पेस और प्रजनेश ने जीते अपने-अपने मैच

भारतीय दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस ने बेंगलुरु ओपन के पहले दौर की चुनौती पार कर ली है। उन्होंने पुरुष युगल मुकाबले में अपने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन के साथ मिलकर स्लोवेनिया के लाज रोला और चीन के झिझेन झांग की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6(2), 6-4 हरा दिया। अगले दौर में पेस-एबडेन का मुकाबला आंद्रे ग्रोनासन और क्रिस्टोफर रंगकट की जोड़ी से होगा। दूसरे दौर का यह मुकाबला गुरुवार को खेला जायेगा।

Next Story
Share it