मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 14 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 14 फरवरी 2020

टी20 रैंकिंग में स्मृति मंधाना चौथे पायदान पर पहुंची, जेमिमाह रोड्रिग्स सातवें पायदान पर

 भारतीय स्टार महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना शुक्रवार को बल्लेबाजों की ताजा जारी आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में तीन पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गयीं जबकि जेमिमाह रोड्रिग्स सातवें नंबर पर खिसक गयीं। हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की इस सूची में नौंवे स्थान पर कायम हैं। गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव छह पायदान खिसककर शीर्ष 10 से बाहर हो गयीं और अब 12वें स्थान पर बनी हुई हैं। आईसीसी ने बयान में कहा है कि न्यूजीलैंड की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सूजी बेट्स ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

रोहन बोपन्ना-डेनिस शापोवालोव ने वर्ल्ड टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बनाई जगह

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव ने एबीएन एमरो विश्व टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के सेमीफाइनल में जगह पक्की की। गैरवरीय भारतीय और कनाडाई खिलाड़ी की जोड़ी ने चौथी वरीयता प्राप्त रोमानिया के जीन-जूलियन रोजर और कनाडा के होरिया तेकाउ की जोड़ी को गुरुवार को खेले गये क्वार्टर फाइनल में 6-2, 3-6, 10-7 से हराया।

वर्ल्ड रैपिड चैंपियन कनेरू हम्पी ने पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन अलेक्सांद्र कोस्टेनियक को हराया

भारत की कनेरू हम्पी ने पूर्व विश्व चैम्पियन रूस की अलेक्सांद्र कोस्टेनियक को केर्न्स कप शतरंज टूर्नामेंट के छठे दौर में 61 चालों में हरा दिया। इस जीत के बाद शीर्ष भारतीय ग्रैंड मास्टर ने चीन की वेंजुन जू के साथ संयुक्त रूप से बढत बना ली है। हम्पी चार अंक लेकर जू के साथ शीर्ष पर है। दूसरी तरफ भारत की द्रोणावल्ली हरिका ने जू के साथ ड्रा खेला। इससे पहले कनेरू हम्पी ने पांचवे दौर में जॉर्जिया की नाना पर जीत दर्ज की थी।

बेंगलुरु ओपन: लिएंडर पेस ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश, एकल में भारतीय चुनौती समाप्त

बेंगलुरु ओपन में गुरुवार को भारतीय दिग्गज लिएंडर पेस ने अपने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन के साथ मिलकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। दूसरी तरफ एकल मुकाबलों में भारतीय चुनौती पूरी तरह से समाप्त हो गई है। एकल मुकाबलों में प्रजनेश गुणेश्वरन, साकेत मायनेनी, सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, निकी पूनाचा और सिद्धार्थ रावत अपने-अपने मैच हारकर बाहर हो गये।

कप्तान मनप्रीत सिंह बने एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर, रचा इतिहास

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को साल 2019 का सर्वश्रेष्ठ हॉकी खिलाड़ी चुना गया है। उन्हें इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने यह सम्मान दिया है। इसके साथ ही वह इस प्रतिष्ठित सम्मान को पाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं। गौरतलब है कि यह पुरस्कार साल 1999 दिये जा रहे हैं। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की इस रेस में बेल्जियम के आर्थर वैन डोरेन और अर्जेंटीना के लुकास विला को पीछे छोड़ा, जो इस रेस में क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।