शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें-13 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें-13 जनवरी 2020

हॉकी प्रो लीग: नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले दो मैचों के लिए हॉकी टीम का ऐलान

सोमवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2020 के अंतर्गत नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले दो मैचों के लिए भारतीय हॉकी टीम का ऐलान किया गया है। मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली 20 सदस्यीय टीम में अनुभवी मिडफील्डर चिंगलेनसाना और युवा सुमित की वापसी हुई है। गौरतलब है कि नीदरलैंड के खिलाफ प्रो लीग के तहत होने वाले दो मुकाबले भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 18 और 19 जनवरी को खेले जायेंगे। ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

इंडोनेशिया मास्टर्स: लय हासिल करने उतरेंगे भारतीय शटलर

भारतीय शटलरों का मलेशिया मास्टर्स में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने क्वार्टर फाइनल तक अपनी जगह बनाई थी जबकि पुरुषों में समीर वर्मा दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे। वहीं किदांबी श्रीकांत और पी कश्यप अपने पहले दौर की चुनौती को पार नहीं कर सके थे। अब 14 जनवरी से जकार्ता में शुरू हो रहे इंडोनेशिया मास्टर्स में भारतीय शटलर अपनी खोई हुई लय हासिल करने उतरेंगे।

साइना को मेरी अकादमी छोड़ने के लिए प्रकाश पादुकोण ने उकसाया- पुलैला गोपीचंद

पुलैला गोपीचंद बैडमिंटन जगत में चर्चित नाम हैं। पूर्व भारतीय शटलर गोपीचंद वर्तमान में कोच की भूमिका निभा रहे हैं और इसमें सफल भी हुए है। पीवी सिंधु और साइना नेहवाल जैसे नामों को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में उनके योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। दिग्गज साइना साल 2014 में गोपीचंद की बैडमिंटन अकादमी छोड़कर प्रकाश पादुकोण की अकादमी से जुड़ गई थी। इस बात से गोपीचंद काफी दुखी थे, उन्होंने अपनी किताब ‘ड्रीम्स ऑफ ए बिलियन :इंडिया एंड द ओलिंपिक गेम्स’ में यह खुलासा किया है।

टी20 विश्वकप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, हरमनप्रीत कौर करेंगी कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान किया गया है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम में युवा खिलाड़ी रिचा घोष को पहली बार चुना गया है। उन्हें टी20 चैलेंजर ट्रॉफी में शानदार फॉर्म के कारण टीम में मौका मिला है। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। इनके अलावा पूजा वस्त्राकार भी टीम में जगह बनाने में कामयाब हुई है।

ISL 2019/20: कोलकाता को हराकर केरला ब्लास्टर्स छठे स्थान पर पहुंची

रविवार को इंडियन सुपर लीग का 58वां मैच साल्ट लेक स्टेडियम में मेजबान एटीके (कोलकाता) और केरला ब्लास्टर्स एफसी के बीच खेला गया, जो केरला ने 1-0 से अपने नाम किया। केरला की ओर से मैच का इकलौता गोल हेलीचरण नारजरी ने 70वें मिनट में किया। इस जीत के साथ केरला 14 अंको के साथ छठे स्थान पर आ गई है जबकि कोलकाता 21 अंको के साथ तीसरे स्थान पर है। गोवा इस सूचि में 24 अंको के साथ शीर्ष पर बरकरार है।