Begin typing your search above and press return to search.

ताजा खबर

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 11 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 11 फरवरी 2020
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-05-08T11:41:37+05:30

ISL 2019/20: नार्थईस्ट यूनाइटेड और जमशेदपुर एफसी के बीच मैच 3-3 से ड्रॉ रहा

बीते सोमवार इंडियन सुपर लीग का 79वां मैच मेजबान नार्थईस्ट यूनाइटेड और जमशेदपुर एफसी के बीच इंदिरा गाँधी एथेलेटिक्स स्टेडियम में खेला गया, जो 3-3 से बराबरी पर रहा। नार्थईस्ट की तरफ से गालगो, रिडीम और लूडो ने गोल किये दूसरी तरफ जमशेदपुर की ओर से ग्रैंड, एकोस्टा और मेमो ने गोल किये। इस ड्रॉ के बाद नार्थईस्ट यूनाइटेड अंक तालिका में नवें स्थान पर है, दूसरी तरफ जमशेदपुर सातवें स्थान पर है।

विवेक सागर और लालरेंसीअमि साल 2019 के राइजिंग स्टार ऑफ़ द ईयर बने

भारतीय पुरुष टीम के मिडफील्डर विवेक सागर और महिला टीम की स्ट्राइकर लालरेंसीअमि को एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर चुना गया है। विवेक सागर ने इस रेस में अर्जेंटीना के मेइको कासेला को पछाड़ा। इस सूचि में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के ब्लेक गोवर्स रहे। विवेक को सभी राष्ट्रीय संघों के 50 प्रतिशत मत, मीडिया के 23 प्रतिशत मत और प्रशंसकों/खिलाड़ियों के 15.1 प्रतिशत मत से कुल 34.5 मत मिले। कासेला को कुल 22 प्रतिशत जबकि गोवर्स को कुल 20.9 प्रतिशत मत मिले।

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने खिलाड़ियों के मासिक पेंशन की घोषणा की

बीते सोमवार को केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भारतीय खिलाड़ियों के आजीवन पेंशन की घोषणा की है। जो भी भारतीय खिलाड़ी ओलंपिक खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों, विश्व कप या विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में पदक जीतेंगे उन्हें आजीवन पेंशन दिया जायेगा। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने 'पेंशनर्स टू मेरिटोरियम स्पोर्ट्सपर्सन' योजना के तहत यह घोषणा की है। इसमें पैरा एथलीटों के लिए भी पेंशन का प्रावधान है।

महिला टी20 विश्वकप में थर्ड अम्पायर चेक करेंगे नो बॉल, पहली बार होगा नो बॉल तकनीक का इस्तेमाल

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में नो बॉल तकनीक का प्रयोग होने जा रहा है। आईसीसी किसी बड़ी प्रतियोगिता में पहली बार इस तकनीक का प्रयोग करने जा रही है। फरवरी में होने वाले टी20 विश्व कप में अब फ्रंट फुट नो बॉल थर्ड अम्पायर देंगे। हाल ही में इस नये तकनीक का प्रयोग अंतरराष्ट्रीय मैचों में सफलतापूर्वक किया गया था, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।


58 वर्षीय वेटलिफ्टर आबिद हुसैन ने नेशनल मास्टर्स में जीता गोल्ड

गुजरात के वडोदरा में आयोजित हुई तीसरे नेशनल मास्टर्स में मेवात के 58 वर्षीय भारोत्तोलक आबिद हुसैन ने स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने 81 किग्रा वर्ग में सर्वाधिक वजन उठाकर शीर्ष स्थान हासिल किया। गौरतलब है कि आबिद इससे पहले भी राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Womens T20 Tri-series:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबला जीतने उतरेगी भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही महिलाओं की त्रिकोणीय सीरीज का खिताबी मुकाबला 12 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मेलबर्न के ओवल जंक्शन में खेला जायेगा। मनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अपने पिछले मुकाबले में इंग्लैंड को हराया था दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने लीग मैचों में को हराया था।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it