Begin typing your search above and press return to search.

ताजा खबर

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें-10 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें-10 जनवरी 2020
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-04-18T02:23:47+05:30

मलेशिया मास्टर्स: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर

महिला एकल वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ताइवान की शटलर ताई जू ने सिंधु को 21-16, 21-16 से हरा दिया। मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु की विश्व नंबर वन ताई जू के खिलाफ 17 मुकाबलों में यह 12वीं हार है। पहले गेम में ताई जू ने 2 अंको की बढ़त से शुरुआत की ओर मध्यांतर तक इसे 11-9 से अपने पक्ष में बरकरार रखा। इसके बाद सिंधु ने लगातार चार अंक बटोरकर एक समय स्कोर 13-11 कर दिया। हालाँकि, दबाव में ताई जू ने अच्छा प्रदर्शन किया और पहला गेम 21-16 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में भारतीय स्टार शटलर बिलकुल भी लय में नहीं दिखी जबकि दूसरी तरफ ताई ने दबाव बनाके रखा और गेम अपने नाम किया।

टी20 चैलेंजर ट्रॉफी: इंडिया सी ने इंडिया बी को हराकर किया खिताब पर कब्जा

कटक के बाराबाती स्टेडियम में सीनियर विमेंस टी20 चैलेंजर ट्रॉफी का खिताबी मुकाबला खेला गया, जिसमें वेदा कृष्णमूर्ति की अगुवाई वाली इंडिया सी ने स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली इंडिया बी को 8 विकेट से हरा दिया। फाइनल में इंडिया बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 131/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंडिया सी ने 15.2 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

मलेशिया मास्टर्स: साइना नेहवाल को क्वार्टर फाइनल में कैरोलिना मारिन ने हराया

कैरोलिना मारिन ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय दिग्गज साइना को 21-8, 21-7 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यह मुकाबला सिर्फ 29 मिनट तक चला। रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता मारिन ने शुरू से ही मैच में अपना दबदबा बनाके रखा और विपक्षी साइना को सम्भलने का मौका भी नहीं दिया। पूरे मैच में साइना स्पेनिश शटलर को चुनौती देने में असफल रही और आसानी से हारकर बाहर हो गई।

मुक्केबाज अमित पंघाल के पर्सनल कोच की मांग को बीएफआई ने ठुकराया

टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में अब लगभग छह महीने का समय बचा है। सभी खिलाड़ी इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को ध्यान में रखते हुए अपनी-अपनी तैयारियों में व्यस्त हैं। इस बीच भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने ओलंपिक तक पर्सनल कोच और फीजियो की मांग की थी जिसे भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) ने सिरे से नकार दिया है।

युवा तीरंदाज शिवांगिनी के साथ हुआ हादसा, गले में घुसा तीर

असम के गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शुरुआत 10 जनवरी से होनी है। इससे ठीक एक दिन पहले एक युवा तीरंदाज हादसे का शिकार हो गई। गुरुवार को 12 वर्षीय शिवांगिनी गोहेन अभ्यास के दौरान घायल हो गई। अभ्यास के दौरान उनकी गर्दन की दाईं ओर तीर जा लगा जिसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया। फिलहाल उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती करवाया गया है।

Next Story
Share it