गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर किरेन रिजिजू ने निखत जरीन और मैरीकॉम को देश का गौरव बताया

किरेन रिजिजू ने निखत जरीन और मैरीकॉम को देश का गौरव बताया

शनिवार को महिलाओं के ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स के फाइनल मुकाबले खेले गये। महिलाओं के 51 किग्रा वर्ग के ट्रायल्स फाइनल में दिग्गज मैरीकॉम ने युवा निखत जरीन को 9-1 से हराकर ओलंपिक क्वालीफायर का टिकट हासिल किया। मैच के परिणाम के बाद मैरीकॉम ने निखत जरीन से हाथ भी नहीं मिलाया। इसके बाद से खेल भावना को लेकर उनकी आलोचना हो रही है। इस बीच खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने दोनों मुक्केबाजों को देश का गौरव बताया है।

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया, “इसको लेकर कई तरह के मुद्दे बना दिए गए हैं। मैरीकॉम दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्होंने एमेच्योर मुक्केबाजी में वह हासिल किया है जो कोई अन्य मुक्केबाज नहीं कर पाया है। निखत जरीन भी शानदार मुक्केबाज है जिसमें मैरीकॉम के पदचिन्हों पर चलने की क्षमता है। भारत को दोनों पर गर्व है।”

यह भी पढ़ें:ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स: मैरीकॉम ने फाइनल में निखत जरीन को हराया

शनिवार को हुए क्वालीफायर मुकाबले मैरीकॉम के हाथ न मिलाने के बाद एक और विवाद उत्पन्न हो गया था। मैरीकॉम ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि निखत उनका सम्मान नहीं करना जानती हैं, इसलिये वह उनसे हाथ मिलाना पसंद नहीं करेंगी। इसके बाद से यह विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा था। हालांकि इस बीच केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू का यह बयान दिल जीतने वाला है।

महिलाओं और पुरुष मुक्केबाजों के ओलंपिक क्वालीफायर के ट्रायल मुकाबले अब खत्म हो चुके हैं। क्वालीफायर का टिकट हासिल कर चुके मुक्केबाजों के सामने अब अगली चुनौती फरवरी में चीन में होने वाली है जहाँ ओलंपिक कोटा के लिए मुकाबले खेले जाने हैं।

यह भी पढ़ें: डोपिंग को लेकर खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने दी बड़ी प्रतिक्रिया