मंगलवार, जून 2, 2020
To Go
होम ताज़ा ख़बर एशियाई चैंपियन मुक्केबाज के स्वास्थ्य में गिरावट, इलाज के लिए नहीं आ...

एशियाई चैंपियन मुक्केबाज के स्वास्थ्य में गिरावट, इलाज के लिए नहीं आ पा रहे इम्फाल से दिल्ली

Published:

पूर्व भारतीय दिग्गज मुक्केबाज डिंको सिंह इम्फाल में गंभीर रुप से बीमार हैं और मौजूदा लॉकडाउन की स्थिति के बीच वह अपना इलाज करवाने के लिए दिल्ली नहीं जा पा रहे हैं। उनकी हालत में निरंतर गिरावट होती जा रही है। कैंसर को पहले भी हरा चुके डिंको सिंह को दिल्ली में कीमोथेरेपी करवानी है, लेकिन हवाई सुविधाओं के प्रतिबंध के कारण यह सम्भव नहीं हो पा रहा है।

कैंसर को मात दे चुके डिंको सिंह की बीमारी एक बार फिर से उभर कर सामने आई है। उन्हें दिल्ली में खुद की जाँच 25 मार्च को करवानी थी लेकिन देश भर में 24 मार्च को लॉकडाउन लग गया, जिसकी वजह से उनके सामने यह समस्या खड़ी हुई है। डिंको सिंह की पत्नी बबई का कहना है कि इनका वजन 80 से 64 किलो रह गया है।

पूर्व दिग्गज मुक्केबाज डिंको इंफाल में कई डॉक्टरों से बात चुके हैं, लेकिन जो इलाज उन्हें चाहिए वह वहां उपलब्ध नहीं है। गौरतलब है कि मणिपुर के 42 वर्षीय डिंको सिंह ने साल 2017 में पहले ही कैंसर को मात दी थी। अपने कैंसर के इलाज में उन्होंने पहले ही अपना घर बेच दिया था, जिसके बाद इस समय उनकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। आपको बता दें साल 1998 में बैंकॉक में खेले गये एशियाई खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था।

यह भी पढ़ें : मुक्केबाज डिंको सिंह कैंसर टेस्ट के लिए अस्पताल में भर्ती, आर्थिक तंगी में पहले ही बेच चुके हैं घर 

To Go