रविवार, नवम्बर 29, 2020
होम टेबल टेनिस COVID-19: आईटीटीएफ ने 30 जून तक की सभी प्रतियोगिताएं निलंबित की

COVID-19: आईटीटीएफ ने 30 जून तक की सभी प्रतियोगिताएं निलंबित की

अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) ने कोविड-19 महामारी के कारण 30 जून तक उन सभी प्रतियोगिताओं को निलंबित कर दिया जिसमें अंतरराष्ट्रीय यात्रा की जरूरत थी। आईटीटीएफ की कार्यकारी समिति ने कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर रविवार को अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस कार्यक्रम पर पड़ने वाले प्रभावों की चर्चा की।

आईटीटीएफ ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी और टोक्यो 2020 ओलंपिक एवं पैरालंपिक खेलों के स्थगन के कारण जारी अनिश्चितता को देखते हुए आईटीटीएफ की कार्यकारी समिति इस निर्णय पर पहुंची है कि 30 जून तक जिन टूर्नामेंटों में अंतरराष्ट्रीय यात्रा की जरूरत है उसे निलंबित किया जाता है।’’ आईटीटीएफ ने इसके साथ ही मार्च 2020 की रैंकिंग सूची को बंद (फ्रीज) करने का फैसला किया है।

तेजी से फैलने वाली बीमारी कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों को अगले साल तक स्थगित कर दिया गया और आईटीटीएफ ने कहा कि ओलंपिक की नई तारीखों की घोषणा होने के बाद यह योग्यता मार्गों को समायोजित करेगा। कार्यकारी समिति ने भी अपने खर्चों को कम करने का फैसला किया और वरिष्ठ कर्मचारियों ने वेतन में कटौती की पेशकश की। आईटीटीएफ स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए 15 अप्रैल को एक और अनुवर्ती बैठक आयोजित करेगा।

यह भी पढ़ें : COVID-19: स्पेन में फंसी भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी ताकेमी सरकार