शुक्रवार, नवम्बर 27, 2020
होम टोक्यो 2020 टोक्यो ओलंपिक की नई तारीख आई सामने, 23 जुलाई 2021 से होगा...

टोक्यो ओलंपिक की नई तारीख आई सामने, 23 जुलाई 2021 से होगा शुरू

कोरोनावायरस के कारण स्थगित किये गए टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान हो गया है। ओलंपिक के आयोजनकर्ताओं ने बताया कि अब खेलों का महाकुम्भ (ओलंपिक) 23 जुलाई 2021 से शुरू होगा, जिसका समापन 8 अगस्त को होगा। गौरतलब हो कि पहले यह प्रतिष्ठित खेल 24 मार्च 2020 से शुरू होने थे, लेकिन कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण इसको एक साल के लिए टाल दिया था।

टोक्यो ओलंपिक के आयोजनकर्ता ने सोमवार को बताया कि अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच ही ओलंपिक गेम्स खेले जाएंगे। यह पहला मौका था, जब किसी महामारी के वजह से ओलंपिक अपने तय समय पर शुरू नहीं हो पाया हो। हालांकि इससे पहले विश्व युद्ध के कारण ओलंपिक आयोजित नहीं हो पाए हैं।

भारतीय ओलंपिक संघ ने टाले जाने का किया था स्वागत:

भारतीय ओलंपिक संघ ने कोविड 19 के कारण टोक्यो ओलंपिक एक साल के लिये स्थगित करने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अभ्यास के तनाव से खिलाड़ी मुक्त हो जायेंगे। आईओए महासचिव राजीव मेहता ने कहा ,‘‘आईओए इस फैसले का स्वागत करता है। आईओसी ने आयोजकों और सभी संबंधित पक्षों के साथ इस पर बात की थी। लॉकडाउन खत्म होने के बाद आईओए खिलाड़ियों, महासंघों, प्रायोजकों के साथ बैठक करके संशोधित योजना बनायेगा।’

यह भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक हुआ स्थगित, अगले साल होगा आयोजन