मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम टोक्यो 2020 आईओसी ने अंतरराष्ट्रीय महासंघों से कहा, ओलंपिक क्वालीफायर का तुरंत नया कार्यक्रम...

आईओसी ने अंतरराष्ट्रीय महासंघों से कहा, ओलंपिक क्वालीफायर का तुरंत नया कार्यक्रम नहीं बनाये

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने सोमवार को कहा कि टोक्यो ओलंपिक की नयी तारीखें आने के बाद तुरंत बाकी क्वालीफायर कराने का दबाव नहीं होगा और खिलाड़ियों को तैयारी का पर्याप्त मौका दिये बिना कोई क्वालीफाइंग टूर्नामेंट नहीं खेला जायेगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित किये गए ओलंपिक अब अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच होंगे।

आईओसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ओलंपिक अगले साल तक स्थगित होने के बाद अब बाकी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट निकट भविष्य में कराने का दबाव नहीं है। संबंधित अंतरराष्ट्रीय महासंघों से बात करके ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंटों की तारीखें तय की जायेगी।’’ इसने कहा ,‘‘हम इसकी सराहना करते हैं कि सभी अंतरराष्ट्रीय महासंघों ने ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट स्थगित कर दिये । इस समय अभ्यास और तैयारी को लेकर खिलाड़ियों के सामने कड़ी चुनौती को समझना चाहिये । उन्हें तैयारी का पूरा मौका दिये बिना कोई क्वालीफाइंग टूर्नामेंट नहीं होगा ।’’ 

टोक्यो ओलंपिक की नई तारीख का हुआ ऐलान: 

कोरोनावायरस के कारण स्थगित किये गए टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान हो गया है। ओलंपिक के आयोजनकर्ताओं ने बताया कि अब खेलों का महाकुम्भ (ओलंपिक) 23 जुलाई 2021 से शुरू होगा, जिसका समापन 8 अगस्त को होगा। गौरतलब हो कि पहले यह प्रतिष्ठित खेल 24 मार्च 2020 से शुरू होने थे, लेकिन कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण इसको एक साल के लिए टाल दिया था।

यह भी पढ़ें: टोक्यो ओलंपिक की नई तारीख आई सामने, 23 जुलाई 2021 से होगा शुरू