रविवार, सितम्बर 27, 2020
होम टेनिस फेड कप: भारत ने ताइवान को 2-1 से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों...

फेड कप: भारत ने ताइवान को 2-1 से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिन्दा रखा

भारत ने दुबई में खेले जा रहे फेड कप में ताइवान को 2-1 से हरा दिया। भारत की ओर से रुतुजा भोसले और सानिया मिर्जा-अंकिता रैना की युगल जोड़ी ने अपने-अपने मुकाबले जीते। दूसरी तरफ एकल मुकाबले में अंकिता रैना को हार का सामना करना पड़ा।

रूतुजा भोसले ने शुक्रवार को ताइवान के खिलाफ फेड कप टेनिस के मैराथन मुकाबले में जीत हासिल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। निचली रैंकिंग की खिलाड़ी या यि यांग के खिलाफ रूतुजा ने शानदार शुरूआत किया और पहला सेट आसानी से जीत लिया हालांकि, उन्हें दूसरे सेट में हार झेलनी पड़ी। लेकिन 433वीं रैंकिंग की भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए या यि यांग (852) को 6-3 3-6 7-6 से मात दे दी।

दूसरे मैच में भारत की शीर्ष वरीय एकल महिला खिलाड़ी अंकिता रैना के सामने की ताइवान की की चुनौती थी जिससे वह पार नहीं कर सकी। तीन सेट तक चले मुकाबले में अंकिता को एन शुओ लिआंग को 6-3, 2-6, 3-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के साथ तीसरा मैच निर्णायक हो गया। तीसरे और निर्णायक मैच में भारतीय स्टार सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी ने तीसरे मैच में  लांग और लातिशा चंग के खिलाफ 6-4, 4-6, 6-4 से जीत दर्ज की और भारत ने 2-1 से टाई अपने नाम की।

इस जीत के साथ ही भारत ने अपना तीसरा लगातार टाई जीता है और प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिन्दा रखा है। गौरतलब है कि भारत को चीन से हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उसने उज्बेकिस्तान और कोरिया पर जीत हासिल की। भारतीय टीम अपने आखिरी टाई में इंडोनेशिया से भिड़ेगा।

यह भी पढ़ें: फेड कप: अंकिता रैना की हार के साथ चीन ने भारत को 2-0 से हराया