गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम टेनिस ऑस्ट्रेलियन ओपन: प्रजनेश अपना पहला मैच हारकर बाहर

ऑस्ट्रेलियन ओपन: प्रजनेश अपना पहला मैच हारकर बाहर

भारत के शीर्ष वरीय एकल खिलाड़ी प्रजनेश ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में हारकर बाहर हो गये हैं। मंगलवार को खेले गये मुकाबले में प्रजनेश को सीधे सेटों में जापान के तात्सुमा इटो से 4-6, 2-6, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले उनका मुकाबला सोमवार को होना था, लेकिन बारिश के कारण यह मैच मंगलवार को खेला गया।

भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश की विश्व रैंकिंग 122 है जबकि पहले मैच के उनके जापानी प्रतिद्वंदी इटो उनसे रैंकिंग में 23 स्थान नीचे हैं। अगर प्रजनेश अपना पहला मुकाबला जीत जाते तो उन्हें दूसरे मुकाबले में दिग्गज नोवाक जोकोविच से खेलना पड़ता, हालांकि वह अपनी पहली चुनौती को पार नहीं कर सके।

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन के एकल मुकाबले में प्रजनेश भारत की इकलौती चुनौती थे। वह लकी लूजर के तहत ऑस्ट्रलियन ओपन के मुख्य दौर में अपनी जगह बना पाये थे। इससे पहले क्वालीफायर मुकाबलों में सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन और अंकिता रैना अपने-अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गये थे। क्वालीफायर के लिए 21वीं वरीयता प्राप्त सुमित को मिश्र के मोहम्मद सफवत ने एक घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (2) 6-2 से हरा दिया था।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियन ओपन: बारिश की वजह से प्रजनेश का मैच हुआ शिफ्ट

प्रजनेश लगातार पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में खेलने में सफल रहे। चेन्नई के इस खिलाड़ी ने पिछले साल क्वालिफायर के जरिये ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जगह बनायी थी लेकिन विंबलडन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन में बेहतर रैकिंग के आधार पर उन्होंने मुख्य ड्रा में स्थान पाया था।