शुक्रवार, अक्टूबर 30, 2020
होम कबड्डी साउथ एशियन गेम्स:भारतीय कबड्डी टीम ने बांग्लादेश को 44-19 से हराया, फाइनल...

साउथ एशियन गेम्स:भारतीय कबड्डी टीम ने बांग्लादेश को 44-19 से हराया, फाइनल में किया प्रवेश

भारतीय कबड्डी टीम ने नेपाल में खेले जा रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के फाइनल में जगह बना ली है। दीपक हूडा की अगुवाई में भारत ने शनिवार को खेले गये मैच में बांग्लादेश को 44-19 से हराया। दूसरी तरफ भारतीय महिला टीम पहले ही फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है।

पिछले मुकाबलों से अलग इस मैच में भारतीय टीम ने अपनी योजना में बदलाव किया और पांच रेडरों और और दो डिफेंडर के साथ मैट में उतरे। प्रदीप नरवाल, विकास कंडोला और नवीन कुमार ने रेडिंग विभाग का जिम्मा संभाला जबकि अमित हूडा और सुरेंदर नाडा कार्नर की भूमिका में नजर आये। पवन शेरावत और कप्तान दीपक हूडा कवर की भूमिका में थे।

यह भी पढ़ें: साउथ एशियन गेम्स:भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने श्रीलंका को 49-16 से हराया

भारतीय टीम की शानदार शुरुआत रही जब स्टार रेडर प्रदीप नरवाल ने अपनी पहली रेड में डुबकी लगाकर तीन अंक हासिल किये। बांग्लादेश की टीम शुरुवाती पांच मिनट में ऑल आउट हो गई। इसके कुछ देर बाद पहले हॉफ में भारत ने नवीन कुमार और विकास कंडोला की शानदार रेडिंग से 20 अंको की बढ़त हासिल की। पहले हाफ के बाद स्कोर 28-8 से भारत के पक्ष में था। दूसरे हाफ में भी भारतीय खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के ऊपर अपना दबाव बनाके रखा। खेल के हर विभाग में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत ने 44-19 के साथ मैच अपने नाम किया।

साउथ एशियन गेम्स: भारतीय कबड्डी टीम ने पाकिस्तान को 49-22 से हराया

इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 49-16 से हराया जबकि दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 49-16 से शिकस्त दी थी। भारतीय टीम ने अपने सभी मैच आसानी से जीत लिए। उन्हें किसी भी टीम से कड़ी स्पर्धा नहीं मिल पाई। दूसरी तरफ भारतीय महिला टीम ने भी फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल को हराकर फाइनल में जगह बनाई।