शनिवार, जनवरी 16, 2021
होम कबड्डी साउथ एशियन गेम्स:भारतीय महिला कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड, फाइनल में नेपाल...

साउथ एशियन गेम्स:भारतीय महिला कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड, फाइनल में नेपाल को हराया

नेपाल में खेले जा रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों से भारत के लिए महिला कबड्डी टीम ने एक ओर गोल्ड जीता है। उन्होंने खिताबी मुकाबले में नेपाल को 50-13 के बड़े अंतर से हरा दिया। मेजबान नेपाल को हार के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा। भारतीय टीम ने खेल के हर विभाग में नेपाल से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया और स्वर्ण पदक का तमगा हासिल किया।

भारतीय टीम की रेडिंग की जिम्मेदारी सोनाली सिंगटे और पुष्पा ने संभाली। पहले हाफ में नेपाल ने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन किया। हालांकि मध्यांतर के बाद स्कोर 14-10 से भारत के पक्ष में गया। दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने आक्रामक खेल दिखाया और शुरुआती मिनट में ही मेजबान टीम को जल्द ही ऑल आउट किया। इसके बाद दूसरे हाफ में मेजबान टीम की ले टूट गई और भारतीय टीम ने नेपाल को तीन बार ऑल आउट किया और अपनी बढ़त में इजाफा किया। दूसरे हाफ में नेपाल दबाव में नजर आई और भारत ने मुकाबला 50-13 के बड़े अंतर से अपने नाम किया।

साउथ एशियन गेम्स: भारतीय कबड्डी टीम ने पाकिस्तान को 49-22 से हराया

इससे पहले भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 53-14 के बड़े अंतर से हराया। इसके बाद दूसरे मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 47-16 से हराया। एक अन्य मुकाबले में भारत ने मेजबान नेपाल को हराकर स्वर्ण कप मुकाबले में प्रवेश किया। एशियाई खेलों में भारतीय टीम के स्तर को कोई और टीम नहीं देखने को मिली और भारत ने अपने सारे मुकाबले आसानी से जीत लिए।

यह भी पढ़ें: साउथ एशियन गेम्स:भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने श्रीलंका को 49-16 से हराया