मंगलवार, सितम्बर 22, 2020
होम कबड्डी साउथ एशियन गेम्स: भारतीय कबड्डी टीम ने पाकिस्तान को 49-22 से हराया

साउथ एशियन गेम्स: भारतीय कबड्डी टीम ने पाकिस्तान को 49-22 से हराया

नेपाल में खेले जा रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों से भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने अपना दूसरा मुकाबला जीता लिया है। भारतीय टीम ने अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को 49-22 से हरा दिया। नियमित खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में दीपक हूडा को टीम की कमान सौंपी गई है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला शनिवार को बांग्लादेश से खेला जायेगा।

पहले मैच की तरह ही भारतीय टीम की प्लेइंग सेवेन में कोई बदलाव नहीं किया। दीपक हूडा की अगुवाई में भारत ने अमित हुड्डा और विशाल भारद्वाज की कॉर्नर जोड़ी को प्लेइंग सेवेन में शामिल किया। इसके अलावा टीम में सुनील कुमार और परवेश भैंसवाल कवर की जिम्मेदारी में नजर आये। अगर रेडिंग डिपार्टमेंट की बात करें तो पवन सहरावत और नवीन कुमार की जोड़ी शुरुआती टीम में शामिल थी।

पहले हाफ के बाद भारत 29-9 का स्कोर भारत के पक्ष में रहा। दूसरे हाफ में एक समय पाकिस्तान ने वापसी का प्रयास किया और स्कोर 22-35 तक पंहुचा, लेकिन अंतिम पांच मिनटों में पाकिस्तान एक अंक भी हासिल नहीं कर सका। दूसरी तरफ भारतीय रेडर नवीन कुमार लगातार अंक लाते रहे और 49-22 के बड़े अंतर से भारत ने मैच अपने नाम किया। इससे पहले गुरुवार को हुए पहले मैच में भारतीय टीम ने अपने मुकाबले में श्रीलंका को 49-16 के बड़े अंतर से हराया था।

यह भी पढ़ें: साउथ एशियन गेम्स:भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने श्रीलंका को 49-16 से हराया

Image

वहीं भारतीय महिला टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले बुधवार को भारतीय महिला टीम ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 53-14 से हराया था। इसके बाद दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 47-16 से हराया। तीसरे मुकाबले में भारत ने नेपाल को 43-19 के बड़े अंतर से हराकर फ़ाइनल में प्रवेश किया। भारतीय महिला टीम ने अपने तीनों मुकाबले आसानी से जीत लिए।