शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम कबड्डी साउथ एशियन गेम्स: भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड

साउथ एशियन गेम्स: भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड

भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 51-18 से हराकर स्वर्ण पदक जीता

भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने नेपाल में खेले जा रहे 13वें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 51-18 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। इस प्रतियोगिता का रजत पदक श्रीलंका के खाते में गया। दूसरी तरफ भारतीय महिला टीम ने भी स्वर्ण पदक जीत लिया है। उन्होंने अपने फाइनल मैच में नेपाल को हराया।

पिछले मुकाबलों से अलग इस मैच में भारतीय टीम ने अपनी योजना में बदलाव किया। फाइनल मुकाबले में पवन शेहरावत, नवीन कुमार और कप्तान दीपक हूडा ने रेडिंग विभाग का जिम्मा संभाला जबकि नितेश कुमार और विशाल भारद्वाज कार्नर की भूमिका में नजर आये। सुनील कुमार और प्रवेश भैंसवाल बतौर कवर की भूमिका में थे।

kabaddi

भारतीय टीम के स्टार रेडर पवन और नवीन ने पहले हॉफ में लगातार पॉइंट्स लाकर टीम को बढ़त में ला दिया। श्रीलंका की टीम 10वें मिनट के भीतर पहली बार ऑल आउट हो गई। कुछ देर बाद 16वें मिनट में ही श्रीलंकाई टीम दूसरी बार ऑल आउट हो। गई। पहले हॉफ के बाद भारत के पक्ष में 28-11 की बढ़त हासिल हुई। दूसरे हॉफ में भारतीय टीम ने लगातार अंक हासिल किये और मैच 51-18 से अपने नाम किया।

इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 49-16 से हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 49-22 से शिकस्त दी थी। एक अन्य मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 44-19 से हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया था।

यह भी पढ़ें: साउथ एशियन गेम्स:भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने श्रीलंका को 49-16 से हराया

साउथ एशियन गेम्स: भारतीय कबड्डी टीम ने पाकिस्तान को 49-22 से हराया
साउथ एशियन गेम्स:भारतीय कबड्डी टीम ने बांग्लादेश को 44-19 से हराया, फाइनल में किया प्रवेश