Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

एफआईएच पुरस्कार ओलंपिक में बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा- लालरेमसियामी

एफआईएच पुरस्कार ओलंपिक में बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा-  लालरेमसियामी
X
By

Press Trust of India

Updated: 2022-04-14T00:42:14+05:30

अंतरराष्ट्रीय हाकी में 2019 की उभरती हुई स्टार खिलाड़ी का एफआईएच पुरस्कार जीतने वाली लालरेमसियामी ने कहा कि यह पुरस्कार आगामी ओलंपिक में भारतीय महिला टीम को बेहतर करने के लिये प्रेरित करेगा। इस 19 साल की खिलाड़ी को मंगलवार को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार का विजेता घोषित किया गया।

लालरेमसियामी ने इसको लेकर कहा, "यह पुरस्कार निश्चित रूप से आगामी ओलंपिक के लिये प्रेरणादायी साबित होगा और आगामी वर्षों में टीम के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये आत्मविश्वास प्रदान करेगा।" पिछले साल एफआईएच महिला विश्व सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में चिली से भिड़ने से पहले उनके पिता का देहांत हो गया था और लालरेमसियामी ने इस पुरस्कार को उन्हें समर्पित किया।

इस खिलाड़ी ने 2017 में सीनियर टीम में पदार्पण करने के बाद गजब का मानसिक जज्बा और मजबूती दिखायी है। उन्होंने कहा, "मेरे लिये 2019 मिश्रित नतीजों वाला साल रहा और अपने पिता को गंवाना मेरे लिये सबसे बड़ा झटका रहा। वह हमेशा मुझे अच्छा करने के लिये प्रेरित करते थे और मुझे पूरा भरोसा है कि वह ऊपर से भी अपना आर्शीवाद मुझे दे रहे होंगे। मैं इस पुरस्कार को उन्हें समर्पित करना चाहूंगी।"

यह भी पढ़ें: विवेक सागर और लालरेमसियामी साल 2019 के राइजिंग स्टार ऑफ़ द ईयर बने

Next Story
Share it