Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IND W vs AUS W T20 2nd Match: भारतीय महिला टीम ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को हराया

IND W vs AUS W T20 2nd Match: भारतीय महिला टीम ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को हराया
X
By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-12-11T23:13:21+05:30

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में रोमांच से भरपूर दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। टीम इंडिया ने सुपर ओवर में ये जीत हासिल की और पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में महज एक विकेट खोकर 187 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने भी स्मृति मंधाना (79) और ऋचा घोष (नाबाद 26) की तूफानी पारियों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 187 रन ही बनाए।

भारत ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी की और एक विकेट खोकर 20 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी कोशिश के बाद भी ये सुपर ओवर में ये लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और हार गई। ऑस्ट्रेलिया ने सुपर ओवर में 16 रन ही बनाए। ये ऑस्ट्रेलिया की इस साल की पहली टी20 हार है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए बेथ मूनी ने 54 गेंदों का सामना कर 13 चौकों की मदद से 82 रन बनाए। उनके अलावा ताहिला मैक्ग्रा ने 51 गेंदों का सामना कर नाबाद 70 रनों का योगदान दिया।

188 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शेफाली वर्मा और मंधाना ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। एलना किंग ने शेफाली को आउट किया। वह 23 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाने में सफल रहीं। उनके बाद आईं जेमिमा रोड्रिग्स चार गेंदों पर एक चौका मार आउट हो गईं।

यहां से कौर ने मंधाना का साथ दिया और टीम को मैच में बनाए रखा। दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए कौर ने 22 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए। कौर के आउट होने के बाद मंधाना भी ज्यादा देर टिक नहीं सकीं। अगले ओवर में एनाबेल सदरलैंड ने उनको बोल्ड कर दिया। मंधाना ने 49 गेंदों का सामना कर नौ चौके और चार छ्क्कों की मदद से 79 रन बनाए।

मंधाना के बाद ऋचा घोष ने तूफानी अंदाज में रन बना भारत को मैच में बनाए रखा। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 14 रनों की जरूरत थी। ऋचा घोष ने भारत को मैच में रखा और देविका वैद्या ने आखिरी गेंद पर चौका मार मैच को सुपरओवर में पहुंचा दिया।

Live Updates

Next Story
Share it