गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर COVID: प्रधानमंत्री फंड में पैसा जुटाने के लिए विश्वनाथन आनंद समेत छह...

COVID: प्रधानमंत्री फंड में पैसा जुटाने के लिए विश्वनाथन आनंद समेत छह ग्रेंडमास्टर खेलेंगे प्रदर्शनी मैच

कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए अब तक कई खिलाड़ी आगे आये हैं। अब भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वानथन आनंद समेत छह ग्रैंडमास्टर आर्थिक मदद जुटाने के लिए प्रदर्शनी मैच खेलेगें। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ‘चेस डॉट कॉम’ पर 11 अप्रैल को यह प्रदर्शनी मैच खेले जायेंगे, जिसके जरिये प्रधानमंत्री राहत कोष में पैसे जुटाए जायेंगे।

इस प्रदर्शनी मैच का हिस्सा बनने के लिए जो पहले से न्यूनतम 150 डॉलर दान करते हैं, उन्हें आनंद के खिलाफ मैच की गारंटी दी जाएगी। इनके अलावा जो लोग पंजीकरण के दौरान 25 डॉलर का योगदान करते हैं, उन्हें हरिकृष्णा, गुजराती, अधीबन, कोनेरू या द्रोणवल्ली के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा।

पांच बार के विश्व चैंपियन आनंद के अलावा पी हरिकृष्णा, विदित गुजराती, भास्करन आदिबन, हंपी कोनेरू और हरिका द्रोणवल्ली इस अभियान से जुड़ेंगे। आनंद ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से कहा, “ऑनलाइन गतिविधियों से लोग काफी जुड़ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन शतरंज खेलना लोगों का खुद को व्यस्त रखने का एक तरीका है। मुझे यह विचार आया कि हम शतरंज प्रेमियों के लिए इस खेल को और मजेदार बना सकते हैं। यह लोगों को जोड़ने और डोनेट करने का एक शानदार तरीका है। मुझे गर्व है कि भारतीय शतरंज खिलाड़ी इस अभियान में साथ आए। मैं उन्हें इसके लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

इससे जुटी धनराशि को लेकर आनंद ने कोई लक्ष्य नहीं रखा है। आनंद ने आगे कहा, “मेरे पास कोई लक्ष्य नहीं है। आगे की घटनाओं के लिए, हमने अभी इसके बारे में सोचा नहीं है, लेकिन मैं यह देखने के लिए इंतजार कर रहा हूं कि स्थिति कैसे विकसित होती है। निश्चित रूप से यह एक विकल्प है।”

यह भी पढ़ें: COVID-19: भारतीय ओलंपिक संघ आई मदद के लिए आगे, जुटाये 71 लाख रूपये