Begin typing your search above and press return to search.

मुक्केबाजी

डिंको सिंह के इलाज के लिए विजेंदर सिंह समेत अन्य मुक्केबाजों ने जुटाये पैसे

डिंको सिंह के इलाज के लिए विजेंदर सिंह समेत अन्य मुक्केबाजों ने जुटाये पैसे
X
By

The Bridge Desk

Updated: 2022-04-14T02:00:48+05:30

पूर्व भारतीय दिग्गज मुक्केबाज डिंको सिंह कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं। उन्हें हाल ही में इम्फाल से दिल्ली लाया गया है। उनकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर चल रही है। अब उनकी मदद के लिए विजेंदर सिंह और मनोज सिंह जैसे मुक्केबाज आगे आये हैं।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह ने अन्य मुक्केबाजों के साथ मिलकर डिंको सिंह के लिए पैसा इकठ्ठा किया है। अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में अजेय रहने वाले विजेंदर ने पीटीआई से कहा, ''हमने एक लाख रुपये से ज्यादा इकट्ठे कर लिए हैं, जो सीधे उनके खाते में जायेंगे। मैंने 25000 रुपये दिये हैं। किसी ने 11000 तो किसी ने पांच हजार दिए हैं।'' उन्होंने कहा, ''डिंको हमारा हीरो है। हर मुक्केबाज का फर्ज है कि संकट के इस दौर में एक दूसरे की मदद करे।'' मनोज ने कहा, ''यह हमारा कर्तव्य है। योगदान चाहे बड़ा हो या छोटा, हर रकम मायने रखती है। हमें उसके साथ खड़े होना है।''

यह भी पढ़ें:एशियाई चैंपियन मुक्केबाज के स्वास्थ्य में गिरावट, इलाज के लिए नहीं आ पा रहे इम्फाल से दिल्ली

गौरतलब है कि मणिपुर के 42 वर्षीय डिंको सिंह ने साल 2017 में पहले ही कैंसर को मात दी थी। अपने कैंसर के इलाज में उन्होंने पहले ही अपना घर बेच दिया था, जिसके बाद इस समय उनकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। आपको बता दें साल 1998 में बैंकॉक में खेले गये एशियाई खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था।

Next Story
Share it