Begin typing your search above and press return to search.

एथलेटिक्स

टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाना मेरा लक्ष्य - दुती चंद

टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाना मेरा लक्ष्य - दुती चंद
X
By

Ankit Pasbola

Published: 16 Oct 2019 8:28 AM GMT

दोहा में खेली गई विश्व एथलेटिक्स में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद दुती चंद ने नेशनल ओपन एथलेटिक्स में शानदार वापसी की। भारतीय स्टार स्प्रिंटर दुती चंद ने नेशनल ओपन एथलेटिक्स में सौ मीटर दौड़ में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित किया। उन्होंने 11.22 सेकेंड में दौड़ पूरी करके नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बावजूद भी दुती टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई। अब उन्होंने टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल करने को अपना लक्ष्य बताया है।

23 वर्षीय स्टार स्प्रिंटर दुती ने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को बताया, "मुझे खुशी है कि दोहा में खराब प्रदर्शन के बाद मैंने राष्ट्रीय स्तर पर वापसी की है। अब मेरा लक्ष्य टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना है। मैंने रियो डी जनेरियो 2016 ओलंपिक में भाग लिया था, लेकिन अगर मैं इस बार ओलंपिक कोटा हासिल कर लेती हूं, तो मेरा विश्वास है कि टोक्यो में उम्दा प्रदर्शन कर पाऊंगी।"

दोहा में खराब प्रदर्शन पर दुती ने बताया, "दोहा में यह मेरे लिए बुरा दिन था। घरेलू परिस्थितियों में अभ्यास करने के बाद मेरा शरीर दोहा में गर्म और उमस भरे मौसम में खुद को ढाल नहीं सका और इसका असर मेरे प्रदर्शन पर पड़ा। अब मैं बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त हूं।"

दुती के सामने अगली चुनौती चीन में होने वाली एशियाई इंडोर चैम्पियनशिप होगी, जहां वह अगले साल फरवरी में हिस्सा लेंगी। उसके बाद चीन में ही मार्च में होने वाली वर्ल्ड इंडोर्स में हिस्सा लेंगी।

नेशनल ओपन एथलेटिक्स: दुती चंद ने इतिहास रचते हुए स्वर्ण पदक जीता, अपना ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा

दुती विदेश में ट्रेनिंग की योजना बना रही हैं। उन्होंने इस बारे में 'मेल टुडे' को बताया, "मैं पटियाला में नेशनल कैम्प में हिस्सा नहीं लूंगी। आगामी ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए मुझे अपनी तकनीक में सुधार करना है जिसके लिए मुझे पर्सनल कोच की जरूरत है। में भुबनेश्वर में ही अपने कोच (रमेश) के साथ ट्रेनिंग करूंगी और इसके अलावा विदेश में भी ट्रेनिंग की योजना बना रही हूं।"

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it