शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम एथलेटिक्स COVID-19: जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने 3 लाख रुपए दिए दान

COVID-19: जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने 3 लाख रुपए दिए दान

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदकधारी भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिये केंद्र और हरियाणा राज्य राहत कोष में कुल तीन लाख रूपये का दान दिया। चोपड़ा इस समय पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्था में अलग रह रहे हैं क्योंकि वह तुर्की से ट्रेनिंग के बाद लौटे थे।

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी एथलीट ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने पीएम केयर्स फंड में दो लाख और हरियाणा कोविड राहत कोष एक लाख रूपये का दान दिया है। मुझे उम्मीद है कि हम अपनी क्षमता अनुसार इस समय कोविड-19 से देश की लड़ाई में मदद करेंगे।’’ पानीपत के चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर लिया है जिनका आयोजन अब अगले साल किया जायेगा।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर 50 लाख रुपयों की आर्थिक दी तो वहीं सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपयों के चावल दान दिए हैं। रियो ओलंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए तेलंगाना और आंध्रा प्रदेश राज्यों के चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में पांच-पांच लाख रूपये दिए हैं। इनके अलावा भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने कोराना वायरस के संक्रमण से निपटने में मदद करने के लिए छह महीने के अपने वेतन को दान करने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें: जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा और मुक्केबाज विकास कृष्णन ने ओलंपिक स्थगित करने को सही ठहराया

यह भी पढ़ें: मेरा लक्ष्य 90 मीटर के मार्क को हासिल करना है-नीरज चोपड़ा