सोमवार, सितम्बर 21, 2020
होम ताज़ा ख़बर एशियाई तीरंदाजी चैम्पियनशिप: भारत की पुरुष और महिला रिकर्व टीमों ने कांस्य...

एशियाई तीरंदाजी चैम्पियनशिप: भारत की पुरुष और महिला रिकर्व टीमों ने कांस्य पदक जीते

बैंकांक में खेले जा रहे एशियाई तीरंदाजी चैम्पियनशिप में अतानु दास, तरुणदीप रॉय और जयंत तालुकदार की भारतीय पुरुष टीम ने कांस्य पदक जीता है। उन्होंने पुरुषों की रिकर्व टीम स्पर्धा के कांस्य पदक मुकाबले में चीन की टीम को 6-2 से हराया। दूसरी तरफ दीपिका कुमारी, अंकिता भकत और बोम्बायला देवी की महिला टीम ने भी कांस्य पदक अपने नाम किया है। उन्होंने महिलाओं की रिकर्व टीम स्पर्धा के निर्णायक मुकाबले में जापान की टीम को 5-1 से हराया है। गौरतलब हो कि भारतीय तीरंदाज इस प्रतियोगिता में विश्व तीरंदाजी संघ के ध्वज तले खेल रहे हैं।

भारतीय तीरंदाजी संघ के निलंबन के बाद भारतीय तीरंदाज देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर पा रहे हैं। पुरुष टीम ने क्वार्टरफाइनल मैच में बांग्लादेश को 5-1 से हराया, जिसके बाद उन्हें सेमीफाइनल मुकाबले में उत्तरी कोरिया से 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। दूसरी तरफ भारतीय महिला टीम ने अपने क्वार्टरफाइनल मैच में कजाकिस्तान को 6-0 से हराया, जिसके बाद उन्हें सेमीफाइनल मैच में दक्षिण कोरिया से 2-6 से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: एशियाई तीरंदाजी चैम्पियनशिप: अतानु दास ने व्यक्तिगत रिकर्व वर्ग में कांस्य पदक जीता

इससे पहले अतानु दास व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में और अतानु दास-दीपिका कुमारी की जोड़ी मिक्सड रिकर्व स्पर्धा में कांस्य पदक जीत चुके हैं। दूसरी तरफ कंपाउंड वर्ग में महिला और पुरुष टीमों ने भी फाइनल में जगह बना ली है। इस स्पर्धा के फाइनल मुकाबले बुधवार को खेले जायेंगे।