Begin typing your search above and press return to search.

वुशु

कश्मीर की चिश्ती बहनों ने वुशु अंतर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हासिल किया स्वर्ण और रजत पदक

चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में एक दूसरे के आमने सामने आई दोनों बहनों ने पदक जीते, जहां आयरा स्वर्ण और अंसा रजत जीतने में सफल हुई।

कश्मीर की चिश्ती बहनों ने वुशु अंतर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हासिल किया स्वर्ण और रजत पदक
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-08-21T17:32:46+05:30

जॉर्जिया में आयोजित वुशु अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप में कश्मीर की दो बहनों ने आयरा चिश्ती और अंसा चिश्ती ने एक दूसरे के साथ मुकाबला खेलते हुए भारत के लिए स्वर्ण और रजत पदक हासिल किया हैं। चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में एक दूसरे के आमने सामने आई दोनों बहनों ने पदक जीते, जहां आयरा स्वर्ण और अंसा रजत जीतने में सफल हुई।

अपने वर्ग में स्वर्ण लाने वाली आयरा चिश्ती ने कहा कि जब हम देश से बाहर गए थे तो हम गर्व से भरे थे। हमारे मन में सिर्फ पदक लाने की बात चल रही थी। हमें कंपीटिशन मिला लेकिन अंतत: हमने अच्छा खेल दिखाया, फाइनल में बहन के साथ ही मुकाबला था। हमने अच्छा खेल दिखाने की कोशिश की।

वहीं, रजत पदक लाने वाली अंसा चिश्ती ने कहा कि जब फाइनल में हमारा दोनों का नाम आया तो हम हैरान हो गए, हमने फैसला लिया कि कोई चीटिंग नहीं करेगा। जो जैसा खेलता है वैसे ही खेलेगा, जो जीतेगा मैडल उसका होगा।

पदक जीतने के बाद चिश्ती बहनों ने संयुक्त तौर पर कहा,"हमारे कोच आतिफ ने इसमें प्रमुख भूमिका निभाई, उन्होंने हमें कभी न रुकने का पाठ पड़ाया। चाहे कोविड हो या चाहे कोई और वजह, हमने प्रैक्टिस नहीं छोड़ी, सुबह-शाम की मेहनत के कारण हम स्वर्ण और रजत जीत पाईं। मां-बाप का सहयोग रहा, उनके बगैर यहां तक पहुंचना संभव ही नहीं था। हम जब जॉर्जिया में जीतीं तो हमने फोन पर बात की, वह काफी खुश थे।"

Next Story
Share it