Begin typing your search above and press return to search.

कुश्ती

अंडर-17 विश्व चैंपियनशिप में प्रिया मलिक और रितिका कटारिया ने जीता स्वर्ण

अपनी दूसरी जीत के साथ प्रिया मलिक ऐसी तीसरी भारतीय महिला बनी हैं, जिन्होंने अपने पिछले ख़िताब को बचाया हो

Ritika Katariya Priya Malik
X

 रितिका कटारिया और प्रिया मलिक अपने कोच के साथ  

By

Sakshi Gupta

Updated: 2022-07-29T12:58:46+05:30

कुश्ती अंडर-17 विश्व चैंपियनशिप में महिला पहलवान प्रिया मलिक ने फिर एक बार स्वर्ण जीता। पिछले साल की तरह इस साल भी प्रिया ने अपना दबदबा कायम रखा। वहीं, 15 साल की रितिका कटारिया ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला स्वर्ण पदक हासिल किया।

सबसे ज्यादा भार 73 किलोग्राम वर्ग में प्रिया मलिक ने यह करिश्मा कर दिखाया। फाइनल राउंड में अपनी प्रतिद्वंदी मारिया ज़ेनकिना को 10-0 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

शुरुआती दौर में मलिक ने पहले अमेरिका की कैउलानी गार्सिया को 3-1 से हराया और फिर पोलैंड की डोमिनिका पोचोव्स्का पर 10-0 से जीत दर्ज की। उसके बाद सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान की अलीना येरटोस्टिक को हराकर फाइनल में अपनी दावेदारी पक्की की। और फिर क्या था प्रिया ने फिर एक बार जीत लिया स्वर्ण पदक।

वहीं 43 किलोग्राम भार वर्ग में रितिका कटारिया ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला स्वर्ण पदक हासिल किया। रितिका का फाइनल में मुकाबला, पिछले साल की स्वर्ण पदक विजेता (40 किलोग्राम भार वर्ग में) अमेरिका की एरिका पास्टोरिज़ा के साथ था। लेकिन रितिका का लक्ष्य डगमगाया नहीं और 9-0 के बड़े अंतर से जीत लिया अपना पहला अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण।

अपनी दूसरी जीत के साथ प्रिया मलिक ऐसी तीसरी भारतीय महिला बनी हैं, जिन्होंने अपने पिछले ख़िताब को बचाया हो। इससे पहले सोनम मलिक और कोमल पांचाल दो बार अंडर-17 विश्व चैंपियन बन चुकी हैं।

इसी के साथ प्रिया मलिक और रितिका कटारिया की जीत से भारत का परचम विश्व चैंपियनशिप में लहराया।

Next Story
Share it