Begin typing your search above and press return to search.

कुश्ती

भारतीय कुश्ती संघ ने 186 गैरहाजिर पहलवानों को 6 माह के लिए किया निलंबित

हरिद्वार में हुई ग्रांड प्रिक्स सीनियर रेसलिंग टूर्नामेंट में देशभर के 186 पहलवान गैर हाजिर रहे।

SAI center Sonipat
X

भारतीय खेल प्राधिकरण का सोनीपत में स्थित कुश्ती हॉल 

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-26T14:26:24+05:30

भारतीय कुश्ती संघ ने गैरहाजिर रहने वाले पहलवानों के ऊपर कड़ा फैसला लिया है। राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिताओं में बिना किसी पूर्व सूचना के जो भी पहलवान उपस्थित नहीं रहेगा उसपर भारतीय कुश्ती संघ कड़ी कार्यवाही करेगी। दरअसल, 12 से 15 नवंबर के बीच उत्तराखंड के हरिद्वार में हुई ग्रांड प्रिक्स सीनियर रेसलिंग टूर्नामेंट में देशभर के 186 पहलवान गैर हाजिर रहे। इन पहलवानों ने बार-बार पूछने के बावजूद संघ को कोई सूचना नहीं दी। इसके बाद संघ ने इन सभी पहलवानों को आगामी 6 माह के लिए प्रतियोगिताओं के लिए निलंबित कर दिया है। खास बात है कि इसमें से 45 पहलवान हरियाणा के हैं।

इस मामले पर भारतीय कुश्ती संघ के सहायक सचिव विनोद तोमर ने बताया कि इन पहलवानों ने तय तारीख तक संघ को अपने खेलने की कोई सूचना दी। इस पर संघ ने बिना सूचना दिए गैर हाजिर रहने वाले सभी 186 पहलवानों को आगामी 6 माह के लिए निलंबित कर दिया। यही नहीं, ये पहलवान नेशनल और रैंकिंग सीरीज में भाग नहीं ले सकेंगे।

बता दें बहादुरगढ़ में पहली बार नेशनल और राज्य स्तर के कुश्ती आयोजन में 900 पहलवान जुटेंगे। इस प्रतियोगिता का आयोजन 3 से 4 दिसंबर के बीच होना हैं। यह भी बताते चले कि खेलो इंडिया के तीसरे चरण के ग्रैंड प्रिक्स और 67वीं राज्य चैंपियनशिप बहादुरगढ़ के माडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल में होगा।

Next Story
Share it