Begin typing your search above and press return to search.

कुश्ती

Wrestlers Protest: समर्थन के लिए धरना स्थल पर पहुंची बबिता फोगाट, पहलवानों ने की नए संघ की मांग

तीन बार राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता और भाजपा नेता बबीता फोगाट सरकार की संदेशवाहक बनी और धरना स्थल पर पहलवानों से बात करने पहुंची

Wrestlers Protest: समर्थन के लिए धरना स्थल पर पहुंची बबिता फोगाट, पहलवानों ने की नए संघ की मांग
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2023-01-19T19:21:13+05:30

बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समस्त कई भारतीय पहलवानों का जंतर मंतर पर आज भी धरना प्रदर्शन जारी रहा। भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाड़ी विरोध कर रहे भारतीय पहलवानों ने नए संघ की मांग की हैं। इसी बीच तीन बार राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता और भाजपा नेता बबीता फोगाट सरकार की संदेशवाहक बनी और धरना स्थल पर पहलवानों से बात करने पहुंची। बबिता ने धरने पर बैठे पहलवानों को उनकी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया।

बबिता ने कहा, "मैं हल निकालने की कोशिश करूंगी। मैं पहले पहलवान हूं और फिर राजनेता। मैं इनका दर्द समझती हूं और मैं इनकी मांगे पूरी करने की कोशिश करूंगी।"

बबिता के जाने के बाद खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी ने भी बजरंग, साक्षी, अंशु मलिक समेत पहलवानों को बात करने के लिए आमंत्रित किया।

भारतीय पहलवानों ने मांग की है कि डब्ल्यूएफआई को भंग करके नया महासंघ बनाया जाये। दूसरे दिन टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि दहिया और विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता दीपक पूनिया भी धरने में शामिल हुए।

गौरतलब है कि पहलवानों के समर्थन में धरना स्थल पर पहुंची माकपा नेता बृंदा कारत को पहलवानों ने यह कहकर वहां से जाने के लिये कह दिया कि वे इस प्रदर्शन को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहते।

बजरंग ने कहा, "हम आपसे निवेदन करते हैं मैडम कि इसे राजनीतिक नहीं बनाये।"

बता दें महिला पहलवान विनेश ने डबल्यूएफआई अध्यक्ष पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। विनेश ने यह भी आरोप लगाया कि लखनऊ में राष्ट्रीय शिविर में कई कोचों ने महिला पहलवानों का शोषण किया है ।

Next Story
Share it