Begin typing your search above and press return to search.

कुश्ती

World Wrestling Championships: बजरंग पूनिया क्वार्टर फाइनल में हारे, कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे सागर

विश्व अंडर-20 कांस्य पदक विजेता सागर कांस्य पदक के मुकाबले में आज ही ईरान के योनेस अलीअकबर इमामीचोघाई से भिड़ेंगे।

World Wrestling Championships: बजरंग पूनिया क्वार्टर फाइनल में हारे, कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे सागर
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 17 Sep 2022 3:13 PM GMT

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन बजरंग पूनिया को अमेरिका के 23 साल के यिआनी दियाकोमिहालिस के खिलाफ 65 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में तकनीकी श्रेष्ठता (10-0) के आधार पर शिकस्त का सामना करना पड़ा। इससे पहले पूनिया ने प्री क्वार्टर फाइनल में क्यूबा के एलेजांद्रो एनरिक वाल्डेस टोबियर को अंकों के आधार पर 5-4 से हराया।

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के तीन बार के पदक विजेता पूनिया अब उम्मीद करेंगे कि दो बार के कैडेट विश्व चैंपियन दियाकोमिहालिस फाइनल में पहुंच जाएं, जिससे कि उन्हें रेपेचेज के जरिए कांस्य पदक जीतने का मौका मिले।

दूसरी तरफ 19 साल के सागर जगलान ने 74 किग्रा वर्ग के रेपेचेज मुक़ाबले में मंगोलिया के सुल्दखू ओलोनबायर को 7-3 से शिकस्त दी। विश्व अंडर-20 कांस्य पदक विजेता सागर कांस्य पदक के मुकाबले में आज ही ईरान के योनेस अलीअकबर इमामीचोघाई से भिड़ेंगे।

विक्की (97 किग्रा) और और पंकज (61 किग्रा) पदक की दौड़ से बाहर हो गए हैं। विक्की को पहले दौर में स्विट्जरलैंड के सैमुअल शेरेर के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी। पंकज को भी पहले दौर में ही कजाखस्तान के एसिल एताकिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it