Begin typing your search above and press return to search.

कुश्ती

हत्या के आरोप में जेल में बंद भारतीय पहलवान सुशील कुमार को मिली जमानत

सुशील को मिली जमानत की वजह उनकी पत्नी की सर्जरी है

हत्या के आरोप में जेल में बंद भारतीय पहलवान सुशील कुमार को मिली जमानत
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-05T19:45:35+05:30

हत्या के आरोप में जेल में बंद भारतीय ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने 12 नवंबर तक अंतरिम जमानत दे दी हैं। दरअसल, पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में सुशील का नाम सामने आया था जिसके बाद उन्हें जेल में डाल दिया गया था।

लेकिन अभी उन्हें अंतरिम जमानत दे दी गई है, जिसकी वजह सुशील की पत्नी की सर्जरी है। सुशील का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता आरएस मलिक ने बताया कि सुशील की पत्नी को सर्जरी और उचित चिकित्सा की जरूरत है। ऐसे में उसकी देखभाल के लिए मानवीय आधार पर सुशील को तीन सप्ताह की अंतरिम जमानत की अपील की गई थी।

बता दें कि सुशील की पत्नी को पीठ में तेज दर्द हो रहा था, जो समय के साथ बढ़ता गया। डॉक्टरों ने उसे सर्जरी की सलाह दी। सुशील की कानूनी टीम ने अदालत को बताया था कि परिवार के अन्य सदस्य होने के बावजूद उसका ऑपरेशन नहीं किया जा सका क्योंकि उनके पति यानी कि सुशील वहां नहीं थे और अन्य लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

जमानत देते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शिवाजी आनंद ने कहा, "यह भी इनकार नहीं है कि सर्जरी के बाद, आवेदक / आरोपी की पत्नी सामान्य दैनिक दिनचर्या का पालन करने की स्थिति में नहीं होगी और कुछ समय के लिए दूसरों पर निर्भर रहेगी। इसलिए आवेदक / आरोपी की पत्नी की चिकित्सा स्थिति को ध्यान में रखते हुए और इस तथ्य पर विचार करते हुए कि दो नाबालिग बच्चे हैं, इस न्यायालय का विचार है कि आवेदक / आरोपी की उपस्थिति की आवश्यकता होगी।" सुशील को एक लाख का मुचलका भरना होगा और साथ ही दो लोगों से जमानत भरवानी होगी।

अदालत ने यह भी कहा कि कहीं आरोपी गवाहों को न धमकाए इसलिए सुशील पर निगरानी रखने के लिए कम से कम दो सुरक्षाकर्मी उसके साथ 24 घंटे मौजूद रहेंगे। सुशील को निर्देश दिया गया है कि दोनों सुरक्षाकर्मियों के लिए भी प्रतिदिन 10,000 रुपए का खर्च वहन करें।

Next Story
Share it