मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम कुश्ती साक्षी मलिक ने फिर से की ट्रायल की मांग, क्वालिफिकेशन ट्रायल्स में...

साक्षी मलिक ने फिर से की ट्रायल की मांग, क्वालिफिकेशन ट्रायल्स में सोनम मलिक से हारी थी

भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने टोक्यो ओलंपिक की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए फिर से ट्रायल की मांग की है। वह एशियाई चैंपियनशिप में गैर ओलंपिक भारवर्ग में दम भरती हुई नजर आएंगी। गौरतलब है कि साक्षी मलिक को उनके 62 किग्रा भारवर्ग के ट्रायल मुकाबलों में दो बार की वर्ल्ड कैडेट चैंपियन सोनम मलिक ने हरा दिया था।

भारतीय कुश्ती महासंघ ने पहले ही स्पष्ट किया था कि अगर रेसलर इटली में होने वाले रोम रैंकिंग सीरीज और एशियाई चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो एक और बार ट्रायल किया जा सकता है। साक्षी मलिक को चयन ट्रायल में हराने वाली सोनम मलिक ने रोम रैंकिंग सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। वह उस सीरीज में पहले दौर की चुनौती को पार नहीं कर सकी थी। ऐसे में साक्षी मलिक के टोक्यो ओलंपिक में खेलने के सपनों में पूर्ण विराम नहीं लगा है।

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी ने अपने ओलंपिक क्वालीफायर्स की उम्मीदों के बारे में कहा, “मुझे एक दौर के ट्रायल की उम्मीद है। अगर मैं ट्रायल में क्वालीफाई कर जाती हूं तो मेरे पास ओलंपिक का टिकट हासिल करने के दो मौके होंगे। एशियन विश्व ओलंपिक क्वालीफायर्स (एडब्ल्यूसी) और विश्व ओलंपिक क्वालीफायर्स। मैं इन दोनों टूर्नामेंटों के जरिये क्वालीफाई करना चाहती हूं। एडब्ल्यूसी के लिए मेरी तैयारी अच्छी है। चाहे कोई भी प्रतियोगिता हो मैं पदक जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी। मैं अपने भारवर्ग में अपनी तकनीक सुधारने पर काम कर रही हूं। मैं यह सुनिश्चित करना चाहती हूं कि पिछले टूर्नामेंटों की गलती फिर से नहीं हो।”

यह भी पढ़ें: ओलंपिक क्वालिफिकेशन ट्रायल्स: साक्षी मलिक और पूजा ढांडा हारकर बाहर

ट्रायल मुकाबले में एक समय साक्षी मलिक 10-6 से आगे चल रही थी लेकिन अंतिम समय में सोनम मलिक ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए साक्षी को बाहर कर दिया था। ऐसे में एशियाई खेलों में सोनम मलिक का प्रदर्शन भी अहम रहने वाला है।