मंगलवार, सितम्बर 22, 2020
होम कुश्ती द ब्रिज EXCLUSIVE: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने ईरानी...

द ब्रिज EXCLUSIVE: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने ईरानी कोच को हटाए जाने की ख़बर को बताया अफ़वाह

गुरुवार सुबह से एक ख़बर तेज़ी से फैल रही थी कि भारतीय कुश्ती संघ ईरानी कोच हुसैन करीमी को हटाने का फ़ैसला कर चुका है। ये ख़बर एक प्रतिष्ठित मीडिया हाउस ने सबसे पहले प्रकाशित की थी जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये बात आग की तरह फैल गई। लेकिन जब द ब्रिज हिन्दी ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह से बातकर इसका सच जानने की कोशिश की तो उन्होंने इसे बकवास और अफ़वाह क़रार दिया।

”ये बिल्कुल ग़लत ख़बर है और मैं इसका पूरी तरह से खंडन करता हूं, हमारे पहलवानों का वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ऐतिहासिक प्रदर्शन रहा है और उसके बाद हम इस तरह का कोई फ़ैसला लेने की सोच भी नहीं सकते। हम चाहेंगे कि ऐसी ख़बरों पर तुरंत विराम लगे, आने वाले कुछ दिनों में हम सभी कोच के साथ मिलकर बैठक भी करने वाले हैं।” : बृजभूषण सिंह, अध्यक्ष, भारतीय कुश्ती सिंह

इससे पहले ये ख़बर आ रही थी कि हुसैन करीमी को हटाया जा सकता है

इसके अलावा भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में बजरंग पूनिया के साथ हुई नाइंसाफ़ी पर कहा कि यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने भी माना है और आगे ऐसा न हो इसका आश्वासन भी दिया है।

”अब जो हो गया सो हो गया, बजरंग के मुक़ाबले का फ़ैसला तो नहीं बदला जा सकता लेकिन हमें यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग के चीफ़ ने इस बात का आश्वासन दिया है कि इस तरह की घटना ओलंपिक में नहीं होगी।”

जानिए आख़िर बजरंग के साथ वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में कैसे हुई थी नाइंसाफ़ी

हालांकि जब द ब्रिज ने उनसे सुशील कुमार और साक्षी मलिक के निराशाजनक प्रदर्शन के बारे में पूछा तो उन्होंने ये कहते हुए कुछ बोलने से इंकार कर दिया कि, ”इसपर बोलना सही नहीं होगा”।

बृजभूषण सिंह के इन बयानों से ये साफ़ हो गया कि गुरुवार सुबह से जो ईरानी कोच को लेकर कई तरह की बातें हो रहीं थी, वह महज़ एक अफ़वाह है फ़िलहाल हुसैन करीमी कोच बने रहेंगे।