शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम क्रिकेट टी20 चैलेंजर ट्रॉफी: इंडिया सी ने इंडिया बी को हराकर किया खिताब...

टी20 चैलेंजर ट्रॉफी: इंडिया सी ने इंडिया बी को हराकर किया खिताब पर कब्जा

कटक के बाराबाती स्टेडियम में सीनियर विमेंस टी20 चैलेंजर ट्रॉफी का खिताबी मुकाबला खेला गया, जिसमें वेदा कृष्णमूर्ति की अगुवाई वाली इंडिया सी ने स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली इंडिया बी को 8 विकेट से हरा दिया। फाइनल में इंडिया बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 131/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंडिया सी ने 15.2 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

इंडिया बी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 3 रन बनाकर तीसरे ओवर में आउट हो गई। टीम को दूसरा झटका जल्द ही लग गया जब अच्छी बल्लेबाजी कर रही वनिता 35 के स्कोर पर पांचवे ओवर में पवेलियन लौट गई। इसके बाद टीम ने विकेट नियमित अंतराल में विकेट गंवाये और 64 के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट गई। मध्यक्रम में आर कल्पना ने 20 रनों की पारी खेली। मुश्किल घड़ी में पूजा वस्त्राकार ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए टीम को 131 के स्कोर तक पहुंचाया। निचले क्रम में पूजा ने 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 22 गेंदों में 43 रनों की नाबाद पारी खेली। इंडिया सी की ओर से मनाली दक्षिणी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में माधुरी मेहता और कप्तान शेफाली वर्मा ने अच्छी शुरुआत दिलवाई और पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। टीम को पहला झटका 77 के स्कोर पर माधुरी के रुप में लगा। माधुरी 20 रन बनाकर रन आउट हो गई। हालांकि दूसरे छोर से अच्छी बल्लेबाजी कर रही शेफाली वर्मा ने आक्रामक रूख अपनाया और अपना अर्धशतक पूरा किया। कप्तान वेदा कृष्णमूर्ति 8 गेंदों में 15 रनों की पारी खेलकर 112 के स्कोर पर आउट हो गई। इसके बाद शेफाली वर्मा और दयालन हेमलता ने लक्ष्य का आसानी से हासिल किया। शेफाली ने 48 गेंदों में 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 89 रनों की नाबाद पारी खेली। इंडिया बी की ओर से शिखा पांडे ने 1 विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया बी: 131/6 (पूजा वस्त्राकार 44* रन, मनाली दक्षिणी 3/15)
इंडिया सी: 135/2 (शेफाली वर्मा 89* रन, शिखा पांडे 1/31)