Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

WBBL 2019: ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग में इस बार इन तीन भारतीय सितारों का नहीं दिखेगा जलवा

WBBL 2019: ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग में इस बार इन तीन भारतीय सितारों का नहीं दिखेगा जलवा
X
By

Syed Hussain

Published: 27 Sep 2019 6:08 AM GMT

ऑस्ट्रेलिया में होने वाली महिला बिग बैश लीग में इस साल भारतीय टी20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, उप-कप्तान स्मृति मंधाना और जेमिया रॉडरिक्स से बाहर रहेंगी। इस बार ये विमेंस बिग बैश लीग पूरी तरह से स्वंतत्र रहेगी और थोड़ा जल्दी शुरू होगी, लिहाज़ा भारतीय महिला सितारों का जलवा इस बार बिग बैश लीग में नहीं दिखेगा।

हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 में प्रोटियाज़ को दी मात

दरअसल, बिग बैश लीग के इस पांचवें संस्करण के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कैरेबियाई दौरा रहेगा और उससे पहले टीम इंडिया दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम के ख़िलाफ़ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेल रही होगी। भारत का प्रोटियाज़ के ख़िलाफ़ आख़िरी वनडे मैच 14 अक्टूबर को होगा और उसके बाद भारतीय टीम 23 ऑक्टूबर को वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। ऐसे में ये तय है कि टीम इंडिया की ये तीन बड़ी खिलाड़ी इस बार के बिग बैश लीग का हिस्सा नहीं हो पाएंगी।

https://twitter.com/ESPNcricinfo/status/1177440470726664194?s=20

भारत को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी करना है जहां भारतीय महिला टीम त्रिकोणीय सीरीज़ में हिस्सा लेगी, तीसरी टीम इंग्लैंड की होगी। इसके बाद वर्ल्ड टी20 भी इस बार ऑस्ट्रेलिया में ही होने वाला है जो फ़रवरी-मार्च 2019 में खेला जाएगा, टीम इंडिया अपने अभियान का आग़ाज़ 21 फ़रवरी को वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ करेगी।

महिला क्रिकेट में भी बाहर आया फ़िक्सिंग का जिन्न, पुलिस हरकत में आई

आपको बता दें कि पिछले सीज़न हरमनप्रीत कौर सिडनी थंडर के लिए खेल रही थीं और वह 2016-17 से सिडनी के साथ जुड़ी हुई हैं। स्मृति मंधाना का होबार्ट हरिकेन्स के साथ क़रार है, इससे पहले 2019-17 सीज़न में स्मृति ब्रिसबेन हीट के साथ जुड़ी हुईं थीं।

सिडनी थंडर के लिए खेलती हैं हरमनप्रीत कौर

हालांकि 19 वर्षीय जेमिया रॉडरिक्स का WBBL खेलने का इंतज़ार अब और बढ़ सकता है, जेमिया ने इंग्लैंड में हुए KSL में धमाकेदार प्रदर्शन किया था और यॉर्कशायर डायमंड्स की ओर से खेलते हुए वह पूरे सीज़न में दूसरी सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं थीं। जेमिया अपने आक्रामक रवैये की वजह से बहुत ही कम समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक अलग पहचान बना चुकी हैं।

Next Story
Share it