मंगलवार, अक्टूबर 20, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 14 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 14 जनवरी 2020

होबार्ट इंटरनेशनल में सानिया मिर्जा ने की जीत से की वापसी

लम्बे समय बाद मैदान में वापसी कर रही स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने जीत के साथ वापसी की है। होबार्ट इंटरनेशनल के पहले दौर में महिलाओं के युगल मुकाबले में उन्होंने यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ मिलकर जापान की ओक्साना कलाशनिकोव और मियू काटो की जोड़ी को 2-6 7-6 (3) [10-3] से हरा दिया।

हैदराबाद के 5 वर्षीय आश्मान तनेजा ने ताइक्वांडो में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

हैदराबाद के 5 वर्षीय ताइक्वांडो खिलाड़ी आश्मान तनेजा ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने ताइक्वांडो में एक घंटे तक क्लीन नी स्ट्राइक करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा दिया है। आशमान ताइक्वांडो के अच्छे खिलाड़ी हैं, इससे पहले उन्होंने यूएसए वर्ल्ड ओपन में रजत पदक जीता था। आश्मान ने इस रिकॉर्ड को हासिल करने में काफी मेहनत की है। उन्होंने एक घंटे तक बिना रुके सफलतापूर्वक 1100 से अधिक नी स्ट्राइक कर यह कीर्तिमान स्थापित किया है।

भारत का डेविड बेकहम खेलो इंडिया यूथ गेम्स में लेगा हिस्सा

डेविड बेकहम एक प्रसिद्ध पूर्व इंग्लिश फुटबॉलर हैं। भारत में भी एक खिलाड़ी है डेविड बेकहम लेकिन वह फुटबॉलर नहीं हैं। अंडमान के 17 वर्षीय बेकहम साइक्लिस्ट हैं, जो गुवाहाटी में खेले जा रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हिस्सा ले रहे हैं। अपने नाम के बारे में बेकहम ने बताया, “मेरा परिवार डेविड बेकहम का बहुत बड़े फैन हैं, इसलिए मेरा नाम उन्होंने उनके नाम पर रखा। मैं भी डेविड बेकहम का प्रशंसक बन गया। मैं अक्सर फुटबॉल खेला करता था। मैं सुब्रतो कप टूर्नामेंट में खेल चुका हूं। तब मेरे दादा ने मुझे साइकिल चलाने के लिए कहा।”

एटीपी रैंकिंग में रोहन बोपन्ना को पांच स्थान का फायदा, सुमित नागल दो स्थान लुढ़के

सोमवार को टेनिस खिलाड़ियों की ताजा एटीपी रैंकिंग जारी हुई है, जिसमें युगल वर्ग में रोहन बोपन्ना को पांच पायदान का फायदा हुआ है। रोहन वर्तमान एटीपी रैंकिंग में 37वें स्थान पर पहुंच गये हैं। उन्होंने हाल ही में कतर ओपन का खिताब अपने नाम किया था, जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में देखने को मिला है। रोहन के वर्तमान एटीपी रैंकिंग में 2110 रेटिंग अंक हैं।

विश्व चैम्पियनशिप की पदक विजेता मुक्केबाज सिमरनजीत कौर को नौकरी की तलाश

मुक्केबाज सिमरनजीत कौर ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीते हैं। उन्होंने साल 2018 में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता और अगले साल एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक अपने नाम किया। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि देश का नाम रोशन कर चुकी मुक्केबाज अभी भी बेरोजगार हैं। उन्होंने राज्य सरकार से नौकरी की मांग की है।