Begin typing your search above and press return to search.

ताजा खबर

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 9 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 9 जनवरी 2020
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-04-18T02:33:01+05:30

मलेशिया मास्टर्स: साइना नेहवाल और सिंधु ने क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश, समीर वर्मा हारे

कुआलालंपुर में खेले जा रहे मलेशिया मास्टर्स में भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। दूसरे दौर में जहाँ साइना ने कोरियाई शटलर एन से यंग को हराया जबकि सिंधु ने जापान की आया ओहरी को शिकस्त दी। एक अन्य मुकाबले में समीर वर्मा स्थानीय शटलर से हारकर बाहर हो गये हैं।

टी20 चैलेंजर ट्रॉफी: इंडिया सी ने रोमांचक मुकाबले में इंडिया ए को 2 रनों से हराया

गुरुवार को कटक के बाराबाती स्टेडियम में इंडिया ए और इंडिया सी के बीच सीनियर विमेंस टी20 चैलेंजर ट्रॉफी का पांचवा मुकाबला खेला गया, जो इंडिया ए ने 2 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ इंडिया सी ने फाइनल में जगह बना ली है, जहाँ उसका मुकाबला इंडिया बी से होगा। वेदा कृष्णमूर्ति की कप्तानी वाली इंडिया सी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 135/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मनप्रीत कौर की अगुवाई वाली इंडिया ए 9 विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी।

टी20 चैलेंजर ट्रॉफी: इंडिया बी ने इंडिया सी को पांच विकेट से हराया

इंडिया सी और इंडिया बी के बीच विमेंस सीनियर टी20 चैलेंजर ट्रॉफी का आखिरी ग्रुप मैच खेला गया। इस मैच में शेफाली वर्मा की 46 रनों की पारी के बदौलत इंडिया सी ने पहले खेलते हुए 148 रन बनाये। इस लक्ष्य को इंडिया बी ने 5 विकेट खोकर 19वें ओवर में हासिल कर लिया। यह मुकाबला परिणाम के लिहाज से महत्वपूर्ण नहीं रहने वाला था, क्योंकि दोनों टीमों ने फाइनल में पहले ही जगह बना ली थी। गौरतलब है की दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला शुक्रवार को खेला जाना है।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में कबड्डी का पूरा कार्यक्रम

खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शुरुआत आज से गुवाहाटी में हो गई है। इसमें कबड्डी के मैच 9 जनवरी से 13 जनवरी तक खेले जायेंगे। कई युवा खिलाड़ी इस मंच का फायदा उठाकर प्रो कबड्डी में अपनी जगह बना चुके हैं जिसमे पंकज मोहिते जैसे नाम शामिल हैं। इस प्रतियोगिता के लिए महिला और पुरुष टीमों को ग्रुप-A और ग्रुप-B में बांटा गया है जो कि अंडर-17 और अंडर-19 वर्ग के अंतर्गत मैच खेलेंगे। कबड्डी के सभी वर्गों के फाइनल मुकाबले 13 जनवरी को खेले जायेंगे।

Next Story
Share it