गुरूवार, सितम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 8 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 8 जनवरी 2020

मलेशिया मास्टर्स:पीवी सिंधु और साइना दूसरे दौर में पहुंचे, श्रीकांत और साई प्रणीत हारकर बाहर

कुआलालंपुर में खेले जा रहे मलेशिया मास्टर्स के दूसरे दिन पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। दूसरी तरफ किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत अपने-अपने मैच हारकर बाहर हो गये हैं। इससे पहले मंगलवार को सात्विक और चिराग की जोड़ी भी पहले दौर की चुनौती को पार नहीं कर सकी थे।

तीरंदाजों ने चयन ट्रायल्स के दौरान बदइंतजामी की शिकायत की

भारतीय तीरंदाजी संघ एक बार फिर से विवादों में घिरता नजर आ रहा है। इस बार उन पर सोमवार को 12 घंटे तक लगातार मैच कराने का आरोप लगा है। पुणे में चयन ट्रायल में भाग लेने वाले तीरंदाजों ने दावा किया है कि आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट कैंपस में ट्रायल के अंतिम दिन, उन्हें सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक तीरंदाजी करनी पड़ी थी।

फवाद मिर्जा को आधिकारिक तौर पर मिला टोक्यो ओलंपिक का टिकट

भारतीय घुड़सवार फवाद मिर्जा को आगामी टोक्यो ओलंपिक का आधिकारिक तौर पर कोटा हासिल हो गया है। इसके साथ ही फवाद लगभग बीस सालों बाद ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ इक्वेस्ट्रियन ने 1 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2019 तक के सभी परिणामों को शामिल करते हुए ताजा रैंकिंग जारी की जिसके बाद फवाद के टोक्यो ओलिंपिक क्वालिफकेशन की पुष्टि हुई है।

भारतीय पुरुष जूनियर साइक्लिस्टों ने चारों स्प्रिंटिंग स्पर्धाओं में शीर्ष स्थान हासिल किया

नये साल के साथ भारतीय पुरुष जूनियर साइकिलिस्ट ने नया इतिहास रचा है। वर्ल्ड यूसीआई (अंतरराष्ट्रीय साइक्लिंग यूनियन) द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में चारों स्प्रिंटिंग स्पर्धाओं में भारतीय साइक्लिस्टों ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। विश्व साइकिलिंग के इतिहास में ऐसा पहली बार ऐसा हुआ है जब भारतीय पुरुष जूनियर साइक्लिस्ट सभी चार स्प्रिंटिंग स्पर्धाओं में नंबर एक पर हो।

नाडा ने वेटलिफ्टर सर्बजीत पर लगाया चार का साल का बैन

हाल ही में भारतीय एथलीटों के डोप टेस्ट में फेल होने के कई मामले सामने आये हैं, वेटलिफ्टिंग भी इससे अछूता नहीं बचा है। नेशनल चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीत चुकी भारतीय महिला वेटलिफ्टर सर्बजीत कौर पर राष्ट्रीय एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने चार साल का प्रतिबंध लगाया है। उन पर यह कार्यवाई प्रतिबंधित ड्रग के सेवन के कारण की गई है। गौरतलब है कि सर्बजीत ने साल 2019 में 71 किलोग्राम वर्ग में नेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता था।