Begin typing your search above and press return to search.

ताजा खबर

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 8 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 8 फरवरी 2020
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-05-08T12:10:30+05:30

कोरोना वायरस के कारण बैडमिंटन चैंपियनशिप से हटी भारतीय महिला टीम

फिलीपींस की राजधानी मनिला में होने वाली एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने अपना नाम वापस ले लिया है। महिला टीम ने यह फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से किया है। इससे पहले टीम की मुख्य खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने पहले ही इसमें नहीं खेलने का फैसला किया था। दूसरी तरफ मजबूत पुरुष टीम को इस प्रतियोगिता के लिए चुना गया है।

नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप: मीराबाई चानू और जेरेमी सर्वश्रेष्ठ भारोत्तोलक चुने गये

कोलकाता में खेली गई नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में पूर्व विश्व चैंपियन मीराबाई चानू को सर्वश्रेष्ठ महिला भारोत्तोलक चुना गया है। दूसरी तरफ पुरुषों में यूथ ओलंपिक चैंपियन जेरेमी को सर्वश्रेष्ठ सीनियर पुरुष भारोत्तोलक चुना गया है। गौरतलब है कि दोनों ही खिलाड़ियों ने नेशनल्स में अपने-अपने वर्ग में रिकॉर्ड तोड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता था। मीराबाई चानू को 865.796 'रोबी अंक' मिले हैं जबकि जेरेमी को 658.962 रोबी अंक मिले हैं।

मुक्केबाज डिंको सिंह कैंसर टेस्ट के लिए अस्पताल में भर्ती, आर्थिक तंगी में पहले ही बेच चुके हैं घर

पूर्व भारतीय दिग्गज मुक्केबाज डिंको सिंह दिल्ली स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ लीवर ऐंड बिलिअरी साइंसेस (ILBS) हॉस्पिटल में भर्ती हैं। वह यहाँ कैंसर के टेस्ट के लिए भर्ती किये गये हैं। मणिपुर के 42 वर्षीय डिंको सिंह ने साल 2017 में पहले ही कैंसर को मात दी थी। अपने कैंसर के इलाज में उन्होंने पहले ही अपना घर बेच दिया था, जिसके बाद इस समय उनकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। आपको बता दें साल 1998 में बैंकॉक में खेले गये एशियाई खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था।

Womens T20 Tri-series:भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना ने जड़ा अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 173/5 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसे भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना (48 गेंद 55 रन) के अर्धशतक की मदद से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

PBL 2020: चेन्नई को हराकर नॉर्थईस्टर्न वारियर्स ने फाइनल में किया प्रवेश

बीते शुक्रवार हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में चेन्नई सुपरस्टार्स और नार्थईस्टर्न वारियर्स के बीच प्रीमियर बैडमिंटन लीग सीजन पांच का पहला सेमीफाइनल खेला गया, जिसे चेन्नई सुपरस्टार्स ने 3-[-1] से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। चेन्नई की ओर से किम न हो-ली योंग डाए, ली चेयुक यीयू और बोदिन इसारा-कृष्णा गारगा की जोड़ी ने अपने-अपने मैच जीते। पीबीएल का दूसरा सेमीफाइनल शुक्रवार 8 फरवरी को बेंगलुरु रैप्टर्स और पुणे 7 ऐसेस के बीच खेला जायेगा।

Next Story
Share it