Begin typing your search above and press return to search.

ताजा खबर

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 7 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 7 जनवरी 2020
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-04-18T09:38:45+05:30

ओलंपिक की तैयारियों के लिए खिलाड़ियों को मिलेगी 1.5 करोड़ की वित्तीय सहायता

टोक्यो ओलंपिक के लिए अब सात महीनों से भी कम वक्त बचा है। इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारियों में जुटे खिलाड़ियों के लिए सोमवार को मिशन ओलंपिक सेल ने 1.5 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की मंजूरी दी है। जिन खिलाड़ियों के लिए यह मंजूरी दी गई है, उनमें पहलवान बजरंग पुनिया, शटलर किदांबी श्रीकांत, समीर वर्मा, एचएस प्रणॉय, साई प्रणीत और भाला फेंक स्टार नीरज चोपड़ा शामिल हैं।

मलेशिया मास्टर्स: सात्विकसाईंराज-चिराग की जोड़ी पहले दौर में हारकर बाहर

कुआलालंपुर में खेले जा रहे मलेशिया मास्टर्स में चिराग और सात्विक की जोड़ी को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा है। सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी को स्थानीय शटलर यू सिन ओंग और एई यी टियो की मलेशियाई जोड़ी से तीन गेम तक चले मुकाबले में 15-21, 21-18, 15-21 से हरा दिया। इनके अलावा लक्ष्य सेन और शुभाकंर डे क्वालिफाइंग दौर में हार गये और मुख्य दौर में जगह बनाने में नाकाम रहे।

टी20 चैलेंजर ट्रॉफी: इंडिया बी ने इंडिया ए को 35 रनों से हराया

मंगलवार को कटक के बाराबाती स्टेडियम में इंडिया बी और इंडिया ए के बीच सीनियर विमेंस टी20 चैलेंजर ट्रॉफी का चौथा मुकाबला खेला गया, जो इंडिया बी ने 35 रनों से जीत लिया। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली इंडिया बी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 139 रन बनाये जिसके जवाब में मनप्रीत कौर की अगुवाई वाली इंडिया ए 7 विकेट खोकर 104 रन ही बना सकी।

पहले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन भुवनेश्वर में होगा

पहले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन 22 फरवरी से 1 मार्च के बीच किया जायेगा। इन खेलों की मेजबानी ओडिशा के भुवनेश्वर में की जायेगी। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को इस संबंध में घोषणा की। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी मौजूद थे।

ISL 2019/20 : घरेलु मैदान में ओडिशा ने चेन्नई को 2-0 से हराया

बीते सोमवार ओडिशा एफसी और चेन्नईयन एफसी के बीच इंडियन सुपर लीग का 53वां मुकाबला भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला गया, जो कि ओडिशा ने 2-0 के अंतर से जीत लिया। यह ओडिशा की लगातार दूसरी जीत है। ओडिशा की ओर से जेरी एम और विनीत ने गोल किये। इस जीत के साथ ओडिशा अंक तालिका में 15 अंको के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ चेन्नई इस हार के बाद 9 अंको के साथ नौवें स्थान पर बरकरार है। कोलकाता इस सूचि में शीर्ष पर बरकरार है।

Next Story
Share it