बुधवार, सितम्बर 23, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 5 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 5 फरवरी 2020

नेशनल शूटिंग ट्रायल्स: मनु भाकर ने सीनियर और जूनियर वर्ग में जीते गोल्ड

भारतीय युवा निशानेबाज मनु भाकर ने नेशनल शूटिंग ट्रायल्स के जूनियर और सीनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने मंगलवार को महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल और 25 मीटर पिस्टल टी2 ट्रायल में स्वर्ण पदक जीता। इस प्रतियोगिता में हरियाणा के निशानेबाजों का दबदबा देखने को मिला।

टाटा ओपन महाराष्ट्र: लिएंडर पेस और प्रजनेश ने जीते अपने-अपने पहले मैच

टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण में मंगलवार को लिएंडर पेस और प्रजनेश ने अपना-अपना पहला मैच जीतकर शुरुआत की है। प्रजनेश ने अपने पहले दौर में जर्मनी के यानिक को संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। प्रजनेश ने जर्मनी के यानिक मेडेन को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-6 (7-4), 7-6 (7-5) से पराजित किया। यह मैच काफी कड़ा रहा और दोनों सेट टाईब्रेकर में खिंचे। दूसरे दौर में अब उनका सामना दक्षिण कोरिया के क्वोन सून वो से होगा।

PBL 2020: बेंगलुरु रैप्टर्स ने मुंबई रॉकेट्स को 5-0 से हराया

बीते मंगलवार को हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में बेंगलुरु रैप्टर्स और मुंबई रॉकेट्स के बीच प्रीमियर बैडमिंटन लीग का का 19वां टाई खेला गया, जिसे बेंगलुरु ने 5-0 से जीत लिया। बेंगलुरु की ओर से ताई जू, बी साई प्रणीत, लेवेरडेज और चैंग पेंग सून व एओम हये वोन की जोड़ी ने अपने-अपने मैच जीते। इस जीत के साथ बेंगलुरु चौथे पायदान पर आ गई है।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने आखिरी मैच में न्यूज़ीलैंड को 3-0 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने न्यूज़ीलैंड दौरे का अंत जीत के साथ किया है। रानी रामपाल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने कीवी टीम को 3-0 से हरा दिया। भारत की ओर से नवनीत कौर ने दो जबकि शर्मीला ने एक गोल किया। भारतीय टीम की रक्षापंक्ति ने शानदार खेल दिखाया और मेजबान टीम कोई भी गोल करने में असफल हुई।

विश्व शतरंज रैंकिंग में कनेरू हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली टॉप-10 में शामिल

इस महीने की शुरुआत में शतरंज की अंतरराष्ट्रीय संस्था फीडे (FIDE) ने ताजा रैंकिंग जारी की है। जिसमें दो भारतीय महिला ग्रेंडमास्टर टॉप-10 में अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं। हाल ही में वर्ल्ड रैपिड चैंपियन कनेरू हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली इस सूचि में क्रमशः तीसरे और नौवें पायदान पर है। दूसरी तरफ कोई भी पुरुष ग्रेंडमास्टर शीर्ष दस में अपनी जगह नहीं बना पाया है। भारतीय दिग्गज विश्वनाथन आनंद पन्द्रवें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय खिलाड़ी हैं। इसके बाद संतोष गुजराती 26वें स्थान पर हैं।