मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:-4 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:-4 जनवरी 2020

मीराबाई चानू ने अपना ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़कर जीता गोल्ड

पूर्व विश्व चैंपियन मीराबाई चानू ने मंगलवार को नेशनल्स में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में मंगलवार को कुल 203 किग्रा वजन उठाकर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया है। महिलाओं के 49 किग्रा भारवर्ग में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। गौरतलब है कि इससे पहले राष्ट्रीय रिकॉर्ड 201 किग्रा था, जो कि मीराबाई के ही नाम था। मीराबाई ने पिछले साल सितंबर में थाईलैंड में आयोजित हुई वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 201 किग्रा वजन उठाया था।

सुमित नागल टाटा ओपन महाराष्ट्र के पहले दौर में हारकर बाहर, रामकुमार भी हारे

भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल तीसरे टाटा ओपन महाराष्ट्र के पहले दौर की चुनौती को पार नहीं कर सके। उन्हें सोमवार को खेले गये पुरुष एकल मुकाबले के पहले दौर में सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। सुमित नागल को सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी के खिलाफ 6-2, 6-7, 1-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

PBL 2020: पुणे 7 ऐसेस ने अवध वारियर्स को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

सोमवार को हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में प्रेमियर बैडमिंटन लीग का 17वां टाई पुणे 7 ऐसेस और अवध वारियर्स के बीच खेला गया, जो अवध वारियर्स ने 4-1 से अपने नाम किया। पुणे की ओर से रितुपर्णा दास, केएन येव लोह टूक और क्रिस एडकॉक व गैबी एडकॉक की जोड़ी ने अपने-अपने मैच जीते। इस जीत के साथ पुणे ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

जेरेमी लालरिननुंगा ने जीता गोल्ड, बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड

सोमवार को 72वीं पुरुष और 35वीं सीनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में यूथ ओलंपिक चैंपियन जेरेमी लालरिननुंगा ने खिताब पर कब्जा किया। उन्होंने पुरुषों के 67 किग्रा भारवर्ग में कुल 299 किग्रा वजन उठाकर फाइनल जीता। भले ही वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दोहरा सके लेकिन उन्होंने क्लीन एंड जर्क में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा।

स्पोर्ट्सवुमन ऑफ द ईयर के लिए मैरीकॉम, पीवी सिंधु समेत पांच खिलाड़ी नामित

भारतीय दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम, स्प्रिंटर दुति चंद, पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी, बैडमिंटन दिग्गज पीवी सिंधु और पहलवान विनेश फोगाट को बीबीसी ने ‘स्पोर्ट्सवुमन ऑफ द ईयर’ के लिए नामित किया है। इन खिलाड़ियों में से विजेता को ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर चुना जायेगा। इसके लिए वोटिंग 18 फरवरी तक की जायेगी, जिसका फैसला 8 मार्च को किया जायेगा। इस श्रेणी में कोई भी महिला क्रिकेट खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।