मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 31 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 31 जनवरी 2020

एशियाई टीम चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सिंधु और साइना नेहवाल नहीं लेंगी हिस्सा

फिलीपींस की राजधानी मनीला में होने वाली एशिया टीम चैम्पियनशिप के लिए भारतीय पुरुष और महिला टीम का ऐलान किया गया है। इस प्रतियोगिता के लिए मजबूत पुरुष टीम चुनी गई है, तो दूसरी तरफ महिला टीम में साइना नेहवाल और पीवी सिंधु शामिल नहीं हुए हैं। गौरतलब है कि यह प्रतियोगिता 11 से 16 फरवरी तक खेली जायेगी।

पूर्व भारतीय बास्केटबॉल टीम के कप्तान मैथ्यू सत्या बासु का निधन

पूर्व भारतीय बास्केटबॉल टीम के कप्तान मैथ्यू सत्या बासु का निधन हो गया है। उनका निधन लम्बी बीमारी के कारण हुआ है। उनके परिवार के सदस्यों ने इस खबर की पुष्टि की है। सत्या बासु की एक लड़का और दो लड़कियां हैं। गौरतलब है कि सत्या बासु ने एशियाई खेलों में भारतीय बास्केटबॉल टीम की कप्तानी की है।

ENG’w’ vs IND’w’:हरमनप्रीत कौर की उम्दा बल्लेबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 5 विकेटों से हरा दिया। कैनबेरा में खेले गये मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हीथर नाइट की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 147/7 का स्कोर बनाया, जिसको भारतीय टीम ने 19.3 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल किया।

रानी रामपाल ने जीता ‘वर्ल्ड गेम्स एथिलीट ऑफ द ईयर’ का खिताब जीता

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया है। उन्होंने साल 2019 के ‘वर्ल्ड गेम्स एथिलीट ऑफ द ईयर’ का ख़िताब जीत लिया है। यह उपलब्धि इसलिए भी खास है क्योंकि वह इस प्रतिष्ठित सम्मान को पाने वाली विश्व की पहली हॉकी खिलाड़ी बन गई हैं। इस पुरस्कार के लिये विभिन्न खेलों के 25 खिलाड़ियों को नामित किया गया था। गौरतलब हो कि एफआईएच ने रानी के नाम की सिफारिश की थी।

PBL 2020: चेन्नई को हराकर पुणे ने लगाई जीत की हैट्रिक

गुरुवार को जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में पुणे 7 ऐसेस और चेन्नई सुपरस्टार्स के बीच प्रीमियर बैडमिंटन लीग का 11वां टाई खेला गया, जिसमें 5-2 से पुणे ने जीत हासिल की। इसके साथ ही यह पुणे की लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले पुणे ने अपने पहले मैच में मुंबई रॉकेट्स और दूसरे मैच में बेंगलुरू रैप्टर्स को हराया था। पुणे को इस मुकाबले में महिला एकल वर्ग के मैच में ही हार मिली बाकी के सभी मैच उसने जीतते हुए हैट्रिक लगाई।