रविवार, नवम्बर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 3 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 3 फरवरी 2020

हरमीत देसाई और सुतीर्था मुखर्जी ने जीता राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप का खिताब

टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई ने 81वीं राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में मानव ठक्कर को 4-3 से हराकर खिताब जीता। यह उनका पहला राष्ट्रीय खिताब है। दूसरी तरफ महिलाओं में सुतीर्था मुखर्जी ने राष्ट्रीय खिताब अपने नाम किया। उन्होंने फाइनल में कृत्विका सिंह राय को आसानी से 4-0 से हरा दिया। गौरतलब है कि सुतीर्था इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर रही है।

बेल्जियम के खिलाफ 24 सदस्यीय हॉकी टीम का ऐलान, राजकुमार पाल नया चेहरा टीम में शामिल

बेल्जियम के खिलाफ होने वाले एफआईएच प्रो लीग मुकाबलों के लिए भारत की 24 सदस्यीय टीम का सोमवार को ऐलान किया है। टीम की कमान नियमित कप्तान मनप्रीत सिंह को ही सौंपी गई है जबकि इन दो मैचों के लिए टीम के उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह नियुक्त किये गए हैं। गौरतलब है कि उड़ीसा के कलिंगा स्टेडियम में 8 व 9 फरवरी को एफआईएच प्रो हॉकी लीग के भारत और बेल्जियम के बीच दो मुकाबले खेले जाने हैं।

सौरव गांगुली ने लगाई मुहर, ओलंपिक खेलों में भारत के गुडविल एम्बेस्डर होंगे


पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली आगामी टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारत के गुडविल एम्बेस्डर होंगे। उन्होंने इस भूमिका को स्वीकार करने की बात कही है। इससे पहले रविवार को भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने से गुडविल एम्बेस्डर बनने की अपील की थी, जिसे सौरव गांगुली ने स्वीकार किया है। उल्लेखनीय है कि पिछले ओलंपिक खेलों में भारत के गुडविल एम्बेस्डर सलमान खान, सचिन तेंदुलकर, एआर रहमान और अभिनव बिंद्रा थे।

PBL 2020: हैदराबाद हंटर्स ने मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से हराया, पीवी सिंधु ने जीता अपना मैच

बीते रविवार जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में हैदराबाद हंटर्स और मुंबई रॉकेट्स के बीच प्रीमियर बैडमिंटन लीग का 16वां टाई खेला गया, जिसे हैदराबाद हंटर्स ने 4-3 से अपने नाम कर लिया। हैदराबाद की ओर से पीवी सिंधु, पी राजावत और इवानोव व सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने अपने-अपने मुकाबले जीते।