बुधवार, सितम्बर 23, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 26 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 26 फरवरी 2020

टोक्यो ओलंपिक से पहले निरंतर बेहतर प्रदर्शन करना होगा- हरमनप्रीत सिंह

भारतीय पुरूष हाकी टीम के उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह ने मंगलवार को कहा कि इस साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक को देखते हुए टीम को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। ओलंपिक शुरू होने में 150 से भी कम दिन बचे हैं। हरमनप्रीत ने कहा कि टीम को कुछ विभागों में मेहनत करनी होगी। हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘हमने पिछले मैचों में क्वार्टर के बीच में धीमे खेल और लय बरकरार नहीं रखने का खामियाजा भुगता है। ओलंपिक में जाने से पहले यह हमारे लिये चिंता का विषय है।’’

चंडीगढ़ की काशवी गौतम ने किया कमाल, हैट्रिक समेत झटके सभी 10 विकेट

क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। इस खेल में परिणाम भी अनिश्चित और अप्रत्याशित आते रहे हैं। ऐसे ही चौकाने वाला परिणाम महिलाओं के एक मैच से देखने को मिला है। महिलाओं की अंडर-19 वनडे ट्रॉफी में चंडीगढ़ की काशवी गौतम ने पूरे 10 विकेट अपने नाम कर लिए। उन्होंने विपक्षी टीम अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस दौरान उन्होंने एक हैट्रिक भी बनाई। वह वनडे क्रिकेट में 10 विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला गेंदबाज बन गई हैं। बीसीसीआई ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक अकॉउंट से शेयर भी किया है।

लिएंडर पेस डेविस कप टीम में बरकरार, दिविज शरण रिजर्व खिलाड़ी होंगे

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की चयन समिति ने क्रोएशिया के खिलाफ आगामी डेविस कप मुकाबले के लिए मंगलवार को घोषित पांच सदस्यीय टीम में अनुभवी लिएंडर पेस को बरकरार रखा है। इसके अलावा दिविज शरण टीम के रिजर्व खिलाड़ी होंगे। एआईटीए ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) को भारतीय टीम की अंतिम सूची भेज दी। क्वालीफायर्स ग्रुप के ये मुकाबले छह और सात मार्च को खेले जाएंगे।

ICC Womens T20 World Cup: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी भारतीय टीम

पहले दो मैचों में मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश पर जीत से उत्साह से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अपने अगले मैच में जीत की हैट्रिक पूरी करके सेमीफाइनल के करीब पहुंचने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया पर 17 रन से और बांग्लादेश पर 18 रन से जीत दर्ज करने के लिये बहुत अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। भारत अभी पांच टीमों के ग्रुप ए में दो मैचों में चार अंक लेकर शीर्ष पर है।

साक्षी मलिक का ओलंपिक का सपना टूटा, ट्रायल्स में सोनम मलिक ने हराया

युवा सोनम मलिक ने अपना दमखम फिर से दिखाते हुए बुधवार को यहां साक्षी मलिक को लगातार दूसरी बार हराया और अगले महीने होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर्स में अपनी जगह पक्की की। रोम रैंकिंग सीरीज और हाल में समाप्त हुई एशियाई चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण 18 वर्षीय सोनम को फिर से ट्रायल्स में भाग लेने के लिये कहा गया और उन्होंने अपनी प्रतिष्ठित प्रतिद्वंद्वी को 62 किग्रा में चित करके जीत दर्ज की।